scriptCM गहलोत के गढ़ में सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन | Sachin Pilot displays power in CM Gehlot's bastion | Patrika News

CM गहलोत के गढ़ में सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन

locationजोधपुरPublished: Aug 23, 2021 09:07:28 pm

Submitted by:

Suresh Vyas

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को बाड़मेर-जोधपुर दौरे में समथर्कों की अच्छी खासी भीड़ जुटाकर चौंका दिया। हालांकि इस दौरान वे ही कांग्रेस नेता ज्यादा नजर आए, जो लम्बे समय से पायलट के समथर्क माने जाते हैं।

CM गहलोत के गढ़ में  सचिन पायलट का शक्ति प्रदशर्न

CM गहलोत के गढ़ में सचिन पायलट का शक्ति प्रदशर्न

जोधपुर. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को जोधपुर-बाड़मेर दौरे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ में सियासी ताकत दिखाने की कोशिश की। दिल्ली से नियमित उड़ान में जोधपुर पहुंचे पायलट का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे । सोनिया गांधी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद और ‘हमारा नेता कैसा हो…’ जैसे नारे भी लगे। स्वागत से पायलट और उनके समर्थक उत्साहित भी नजर आए, लेकिन कांग्रेस के स्थानीय संगठन का कोई बड़ा नेता नहीं दिखा। एयरपोर्ट पर केवल वे ही नेता नजर आए, जो लंबे समय से पायलट के समर्थक रहे हैं।
पायलट के हवाई अड्डे से बाहर आते ही कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। सुरक्षा कर्मियों व नेताओं ने सुरक्षा घेरा बनाकर पायलट को उनके वाहन तक पहुंचाया। फिर पायलट ने गाड़ी पर खड़े होकर अभिवादन स्वीकार किया और मालाएं-गुलदस्ते ग्रहण किए। कुछ लोगों ने हाथ मिलाए। करीब पांच मिनट तक कार्यकर्ताओं से पायलट घिरे रहे। नारेबाजी के बीच पायलट हवाई अड्डे से ही बाड़मेर जिले के बालोतरा के लिए रवाना हो गए। उन्होंने पूर्व राजस्व मंत्री व गुड़ामलानी के विधायक पद से इस्तीफा भेज चुके हेमाराम चौधरी के मूलजी की ढाणी स्थित पैतृक आवास पहुंच कर चौधरी के भाई के निधन पर संवेदना व्यक्त की।
समर्थक विधायक भी पहुंचे
जोधपुर हवाई अड्डे पर पायलट की अगवानी करने पहुंचने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी व कांग्रेस नेता करणसिंह उचियारड़ा के अलावा शुरू से पायलट के साथ नजर आने वाले विधायक राकेश पारीक, रामनिवास गवाडिय़ा व मुकेश भाकर भी पहुंचे। इनके समर्थक भी बड़ी संख्या में साथ आए थे। साथ ही पाली के वरिष्ठ कांग्रेस नेता भीमराज भाटी व सिरोही के रतन देवासी, पीसीसी सचिव महेंद्र खेड़ी, एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अभिषेक मेहता व जोधपुर नगर निगम के पूर्व पार्षद राजेश मेहता ने भी पायलट की अगवानी की। भाटी व देवासी पायलट कैम्प में संभवतः पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो