scriptस्कूल के अकाउंटेंट ने फीस के 4.43 लाख रुपए हड़पे | School accountant grabbed Rs 4.43 lakh in fees | Patrika News

स्कूल के अकाउंटेंट ने फीस के 4.43 लाख रुपए हड़पे

locationजोधपुरPublished: Jan 22, 2021 01:25:01 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– निजी विद्यालय का मामला, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

स्कूल के अकाउंटेंट ने फीस के 4.43 लाख रुपए हड़पे

स्कूल के अकाउंटेंट ने फीस के 4.43 लाख रुपए हड़पे

जोधपुर.
बासनी तम्बोलिया में आंगणवा रोड पर निजी विद्यालय के अकाउंटेंट ने बच्चों की फीस सहित 4.43 लाख रुपए हड़प लिए। राशि जमा न करवाने पर विद्यालय की ओर से मण्डोर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया।
पुलिस के अनुसार बासनी तम्बोलिया में द उम्मेद स्कूल की प्रधानाचार्य एकता पत्नी आशुतोष बालिया ने नयापुरा के बड़ला जाव में हंसलाव की पाल निवासी विशाल पुत्र दलपतसिंह सांखला के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि फरवरी 2019 में विशाल को विद्यालय में बतौर अकाउंटेंट नौकरी पर रखा गया था। फरवरी व मार्च 2019 में उसने परिचित के चार बच्चों का स्कूल में प्रवेश दिलाया था। एडमिशन फीस माफ होने पर प्रथम किस्त अभिभावकों ने विशाल को दी, लेकिन उसने विद्यालय में जमा नहीं की। अभिभावकों को रसीद भी बाद में देने का आश्वासन देकर टाल दिया।
इसी प्रकार अप्रेल 2019 में दो और बच्चों के प्रवेश विशाल ने करवाए। इनके अभिभावकों ने 72 हजार व 78 हजार के दो चेक से फीस का भुगतान किया, लेकिन विशाल ने बगैर नाम लिखे दोनों चेक लिए। फिर इन चेक पर खुद के नाम लिख अपने बैंक खाते में जमा करवा लिए। बीस जुलाई 2019 को उसने विद्यालय की नौकरी छोड़ दी। ऑडिट होने पर 3,43,000 रुपए बच्चों की फीस व एक लाख रुपए अन्य हड़पने का पता लगा।
विद्यालय प्रशासन ने उससे सम्पर्क किया, लेकिन बात नहीं हो सकी। फिर प्रधानाचार्य ने घर जाकर मां से पूरी बात बताई। उन्होंने जल्द जमा करवाने का आश्वासन दिया, लेकिन अभी तक राशि जमा नहीं करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो