नवाचार के तहत जिला प्रशासन की दूसरी ई-चौपाल

जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने शुक्रवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र से वीडियो कंाफ्रेस के द्वारा जिले की फलोदी उपखण्ड के खींचन गांव के लोगों के साथ ई-चौपाल से संवाद किया।

By: Avinash Kewaliya

Published: 22 Jan 2021, 11:18 PM IST

जोधपुर।
जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने शुक्रवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र से वीडियो कंाफ्रेस के द्वारा जिले की फलोदी उपखण्ड के खींचन गांव के लोगों के साथ ई-चौपाल से संवाद किया। उन्होंनें लोगों की समस्याएं सुनकर उनके त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने जनता के कार्यो से जुड़े डिमांड नोट शीघ्र ही जिला स्तर पर भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य संवेदनशील पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन देना है। इसी उद्देश्य के साथ जिला प्रशासन ने यह नवाचार किया है ताकि लोगों को कार्यो व समस्याओं के लिए जिला स्तर पर नहीं आना पड़े। इस दौरान एडीएम प्रथम एम.एल नेहरा, एडीएम द्वितीय मुकेश कुमार कलाल, एडीएम तृतीय अंजुम ताहिर सम्मा, महिपाल भारद्वाज व अन्य मौजूद थे।

जनकल्याणकारी योजनाओं का मिले लाभ
जिला कलक्टर ने कहा कि सभी ग्रामवासी राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का पूरा लाभ ले। राज्य सरकार ने उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने व विकास की मुख्य धारा से जोडऩे के लिए ही इन कार्यक्रमों व योजनाओं को प्रारंभ किया है।

कुरंजा संरक्षण पर भी हुई सुनवाई
ई-चौपाल के दौरान ग्रामीणजनों की सडक़, पानी, विद्युत आदि की व्यवस्थाओं सहित सभी प्रकरणों को धैर्यपूर्वक सुना व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर उप सरपंच गोपाल कटारिया ने विद्यालय में खाली पड़े व्याख्याता के पद को भरने, ओमप्रकाश ने आवासीय भूखण्डों की निलामी के संबंध में, समाजसेवी सेवाराम ने कुरंजा पक्षी के लिए बर्ड रेस्क्यू सेन्टर खोलने, बर्ड एम्बुलेंस की सुविधा एवं कुरंजा रिजर्व कन्वरजेशन, श्रवण ने हेल्प एण्ड वेलनेस सेंटर खोलने की मंाग की।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned