scriptव्हॉट्सऐप पर क्यूआर कोड भेज खाते से 49 हजार निकाले | Send QR code on WhatsApp, remove 49 thousand from account | Patrika News

व्हॉट्सऐप पर क्यूआर कोड भेज खाते से 49 हजार निकाले

locationजोधपुरPublished: Mar 02, 2021 11:30:46 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– होटल मैनेजर के बैंक खाते से 17 हजार रुपए की ठगी

व्हॉट्सऐप पर क्यूआर कोड भेज खाते से 49 हजार निकाले

व्हॉट्सऐप पर क्यूआर कोड भेज खाते से 49 हजार निकाले

जोधपुर.
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में प्रथम पुलिया के पास शातिर ठग ने ऑनलाइन वेबसाइट के मार्फत मोबाइल खरीदने के बहाने एक छात्र के बैंक खाते से 49 हजार रुपए निकाल लिए। वहीं, चौपासनी बाइपास पर होटल मैनेजर के बैंक खाते से 17 हजार रुपए निकाल लिए गए।
देवनगर थाना पुलिस ने बताया कि प्रथम पुलिया के पास निवासी वैभव पुत्र धर्मेन्द्रसिंह मेहता ने मोबाइल बेचने के लिए ओएलएक्स पर जानकारी अपलोड की थी। उसमें दिए मोबाइल नम्बर के आधार पर एक व्यक्ति ने वैभव से सम्पर्क किया और मोबाइल खरीदने के लिए साढ़े सत्रह हजार रुपए में सौदा तय किया।
बदले में भुगतान के लिए ठग ने छात्र के व्हॉट्सऐप पर एक क्यूआर कोड भेज स्कैन करने का झांसा दिया। छात्र ने उसे स्कैन किया तो दो अलग-अलग बैंक खातों से 48 हजार 998 रुपए निकाल लिए गए। इसका पता लगने पर उसने ठग के मोबाइल नम्बर पर बात करने का प्रयास किया, लेकिन तब तक वो स्विच ऑफ हो चुका था।
उधर, राजीव गांधी नगर थाना पुलिस ने बताया कि चौपासनी बाइपास स्थित गढ़ गोविंद होटल के मैनेजर राकेश चौहान से एक व्यक्ति ने बैंक अधिकारी बन बात की और क्रेडिट कार्ड वैरिफाई करने के बहाने कार्ड के नम्बर व अन्य जानकारी ली। फिर खाते से 16870 रुपए निकाल लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो