.़सेवा ही इबादत, जरूरतमंदों तक राहत पहुंचाने की मुहिम हुई तेज

 

होंगे कामयाब

By: Nandkishor Sharma

Published: 04 May 2021, 11:24 PM IST

जोधपुर. कोरोना वायरस का ना कोई धर्म है ना जाति। महामारी की चपेट में समाज के अमीर गरीब हर वर्ग का व्यक्ति चपेट में आने से जीवन रक्षक दवाइयां और ऑक्सीजन की मांग पूरी नहीं हो पा रही है। ऐसे में विभिन्न समाज के लोग अपनों को संबल देने के लिए तन-मन धन से सहयोग कर राहत पहुंचाने प्रयासरत है। समाज की विभिन्न संस्थाएं समन्वित प्रयास कर राशन से लेकर वर्तमान में सबसे बड़ी जरुरत बनी ऑक्सीजन व्यवस्था के लिए मुहिम तेज कर दी है। मुस्लिम समुदाय के विभिन्न संगठन के लोग भी पवित्र माह रमजान शरीफ में पीडि़तों की हर संभव मदद को ही खुदा की इबादत मान रहे है।

पांच मंजिला हज हाउस को आइसोलेशन वार्ड बनाने को तैयार ़
मारवाड हज वेलफेयर सोसायटी कोविड महामारी की रोकथाम के लिए पांच मंजिला हज हाउस को आइसोलेशन वार्ड व टीकाकरण कैम्प के लिए उपयोग में लेने के लिए जिला प्रशासन से निवेदन और प्रशासन को हर संभव सहयोग के लिए तैयार है। सोसायटी अध्यक्ष अल्हाज सलीम चौहान ने लोगों के स्वास्थ्य लाभ के लिए सोसायटी के डायरेक्टर हाजी इकरामुदीन काजी की अध्यक्षता में एक सहयोग कमेटी का भी गठन किया गया है। मोहम्मद उमर लौहार, अब्दुल सलाम, जाकिर हुसैन, शोयब नवाज खां, अल्लाबक्ष शेफी, मोहम्मद रमजान अल्फीया, अब्दुल कयुम लोदी, मोहम्मद अफजल उस्समानी, अब्दुल सलीम इंजीनियर, अब्दुल रउफ ठेकेदार, ताहिर मोहम्मद रंगरेज, अख्तर हुसैन ठेकेदार, फारूक भाटिया तथा शाहजहां बेगम आदि सोसायटी के अन्य सदस्य हज हाउस में अपनी सेवाए देने को तैयार है ।

अब्दुल जब्बार, जनरल सैकेट्री, मारवाड हज वेलफेयर सोसायटी जोधपुर

............

कुम्हार समाज : कोविड पीडि़तों के लिए बनाया सहायता केंद्र

कुम्हार (प्रजापति) समाज जोधपुर, श्रीयादे माता जयंती महोत्सव समिति महामारी की चपेट में आए समाज के पीडि़तों के लिए रक्तदान, प्लाज्मा डोनेट व खाद्य सामग्री भोजन की व्यवस्था के लिए श्रीयादे माता मंदिर, नई सड़क, हनुमानजी की भाखरी में कोविड 19 सहायता केंद्र बनाया गया है। आवश्यकता पडऩे पर महाराजा विद्यालय सरदारपुरा व प्रजापति समाज न्याति नोहरा रातानाडा को कोविड आइसोलेशन सेंटर व टीकाकरण उपयोग के लिए उपलब्ध कराने तैयार है। कोरोना महामारी के बचाव के लिए सोशल मीडिया पर जागरूकता अभियान, निशुल्क मास्क एवं सैनिटाइजर बैंक बनाकर निशुल्क उपलब्ध कराएगा। इसके लिए श्रीयादे माता मंदिर नई सड़क पर मास्क बैंक तैयार की जा रही है। सेवा कार्य में दौलतराम बागरी (अध्यक्ष महाराजा विद्यालय), महादेव घोड़ेला, शांतिलाल लिंबा पूर्व माटी कला बोर्ड चेयरमैन, नवीन मालवीय, केशव कुमार कवाडिया, लालचंद संखवाया,हुकमाराम सिंघाटिया,विनोद ऐणिया, कालूराम कारवाल सहित कई लोगों की टीम सेवा में जुटी है।
दशरथ प्रजापति, सचिव, जोधपुर पट्टी प्रजापत समाज जोधपुर

Nandkishor Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned