scriptमहिलाकर्मी का यौनशोषण, आरोपी अफसर को भेजा छुट्टी | Sexual abuse of female worker, accused officer sent on leave | Patrika News
जोधपुर

महिलाकर्मी का यौनशोषण, आरोपी अफसर को भेजा छुट्टी

-जांच करने आज आ सकती है मुख्यालय की टीम

जोधपुरOct 16, 2021 / 01:08 pm

जय कुमार भाटी

महिलाकर्मी का यौनशोषण, आरोपी अफसर को भेजा छुट्टी

महिलाकर्मी का यौनशोषण, आरोपी अफसर को भेजा छुट्टी

जोधपुर। जोधपुर रेल मण्डल कार्यालय में कार्यरत महिलाकर्मी ने वरिष्ठ मण्डल सामग्री प्रबंधक (सीनियर डीएमएम) अशोक चौधरी पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। पीडि़ता की माता ने डीआरएम से मिलकर इस बारे में लिखित में शिकायत की। डीआरएम पाण्डेय ने इसे गम्भीरता से लेते हुए आरोपी सीनियर डीएमएम चौधरी को फ ोर्सफ ुली छुट्टी पर भेज दिया। उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय से आरोपी अधिकारी का तबादला करने की सिफ ारिश की गई है।
प्रिवेंशन ऑफ सेक्सुअल हैरेसमेंट के प्रावधान के तहत राजपत्रित अधिकारी के इस प्रकार के मामले में मुख्यालय से गठित टीम के सोमवार को आने की संभावना है। यह टीम मामले की जांच करेगी।

अफसरों की बैठक, लगाई फटकार
डीआरएम पाण्डेय ने अपने चैम्बर में रेलवे के सभी आला अधिकारियों की बैठक बुलाई। आरोपी अधिकारी को जोरदार लताड़ लगाई। उन्होंने सभी अधिकारियों को किसी महिलाकर्मी को ऑफिस टाइम के बाद नहीं रोकने, अवकाश के दिन ऑफिस नहीं बुलाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों को अपना रवैया सुधारने की हिदायत देते हुए कहा कि यदि किसी को दिक्कत है तो वे अपना तबादला और कहीं करवा ले।
दुर्भायपूर्ण घटना
कार्यस्थल पर महिलाकर्मी के साथ यह शर्मनाक घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैने पीडि़ता से बात की है, उसे समझया व हिम्मत बंधाई। वह मेरी बेटी की तरह है, साथ ही उसको आरोपी मैनेजर के खिलाफ कार्यवाही व उसे न्याय का भरोसा दिलाया।
-गीतिका पाण्डेय, मण्डल रेल प्रबंधक, जोधपुर

Home / Jodhpur / महिलाकर्मी का यौनशोषण, आरोपी अफसर को भेजा छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो