scriptराजपूतों की उपेक्षा पर यह बोले केन्द्रीय राज्य मंत्री शेखावत… | shekhawat about rajput community | Patrika News

राजपूतों की उपेक्षा पर यह बोले केन्द्रीय राज्य मंत्री शेखावत…

locationजोधपुरPublished: Sep 10, 2018 07:36:11 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– शिव विधायक मानवेंद्र की २२ को प्रस्तावित स्वाभिमान रैली पर बोले भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक
 

bjp news,jodhpur news,bjp mp gajendra singh shekhawat,changemakers,

भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक

जोधपुर.

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री और भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजपूत समाज में सरकार के प्रति कोई विरोध नहीं है। समाज पहले भी साथ था, आज भी साथ है और आगे भी रहेगा। यदि शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह को लगता है कि उनकी उपेक्षा हुई है तो वे पार्टी व परिवार के बड़े सदस्यों से बात करें। यह नहीं कि रैली निकालने लग जाए। चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनने के बाद पहली बार जोधपुर आए शेखावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने भी उपेक्षा महसूस की थी और पार्टी के विरुद्ध चुनाव लड़ा था। इतने बड़े परिवार में उपेक्षा का भाव आने पर परिवार के बड़ों से बात करना अच्छा विकल्प होता है।
शेखावत ने कहा कि जब कभी भी बदलाव आया तो क्षत्रिय समाज ने योगदान दिया है। सभी बैठ कर बात करेंगे और विचार करेंगे, कोई गलतफहमी है तो उसे दूर करेंगे। हालांकि उन्होंने शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह से रैली के संबंध में किसी प्रकार की बात होने से इनकार किया।
उन्होंने कहा कि ४८ साल से एक परिवार के नेतृत्व में सरकार चल रही थी अब पिछले ४८ माह से केन्द्र सरकार विकास के नाम पर काम कर रही है। केन्द्र और प्रदेश सरकार के विकास कार्यों को लेकर कार्यकर्ता जनता के बीच जा रहे हैं।
३० साल पुराना एक्ट

एससी-एसटी एक्ट के मामले में वर्गों के बीच खींचतान के मुद्दे पर शेखावत ने कहा कि कुछ लोग समाज को बांट कर राजनीति कर रहे हैं। जबकि यह एक्ट ३० साल पुराना है। इसमें सिर्फ इतनी ही बात जोड़ी गई है कि जरूरत हो तो गिरफ्तार किया जाए।
जीएसटी में लाने के लिए प्रदेश की सहमति जरूरी
एक सवाल के जवाब में शेखावत ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने वैट कम कर जनता को राहत दी है। दूसरे राज्यों की अपेक्षा अधिक कमी की और जल्द निर्णय लिया है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल करने के मामले में प्रदेश की सरकारों के सहमत होने की भी बात कही।
जोधपुर में तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह १६ सितम्बर को जोधपुर आएंगे। पाली में दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद जोधपुर में तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इनमें एक कार्यक्रम जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर जिलों के शक्ति केन्द्र प्रभारियों के साथ संगठन मजबूती का होगा। इसमें ३८ सौ प्रभारी हिस्सा लेंगे। दूसरे कार्यक्रम में संभाग के युवाओं को संबोधित करेंगे। इसमें २५ हजार युवाओं की सभा का लक्ष्य रखा गया है। शाम को वे प्रबुद्ध नागरिकों के साथ चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो