script

खरीदारी के लिए आज से दो दिनों तक श्रेष्ठ पुष्य योग, फेस्टिव सीजन में बाजार गुलजार, खरीदार तैयार

locationजोधपुरPublished: Oct 21, 2019 03:01:16 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

पंच पर्व दीपावली के लिए सूर्यनगरी के सभी प्रमुख बाजार में खरीदारी का दौर शुरू हो चुका है। फेस्टिव सीजन में खरीदारी के लिए सोमवार व मंगलवार को पुष्य नक्षत्र का शुभ योग बना है। पुष्य नक्षत्र में की गई खरीदारी उत्तम, फलवद्र्धक व दीर्घकाल तक उपयोगी मानी गई है।

shopping in pushya nakshatra during diwali 2019

खरीदारी के लिए आज से दो दिनों तक श्रेष्ठ पुष्य योग, फेस्टिव सीजन में बाजार गुलजार, खरीदार तैयार

नंदकिशोर सारस्वत/जोधपुर. पंच पर्व दीपावली के लिए सूर्यनगरी के सभी प्रमुख बाजार में खरीदारी का दौर शुरू हो चुका है। फेस्टिव सीजन में खरीदारी के लिए सोमवार व मंगलवार को पुष्य नक्षत्र का शुभ योग बना है। पुष्य नक्षत्र में की गई खरीदारी उत्तम, फलवद्र्धक व दीर्घकाल तक उपयोगी मानी गई है। शुभ मुहूर्त में वाहन, सभी तरह की कीमती धातुएं, बहीखाते, जमीन सहित सभी घरेलू साजो-समान की खरीदारी करना उत्तम है।
सूर्यनगरी के प्रमुख ज्योतिषियों के अनुसार कोई भी नया कार्य अथवा खरीदारी के लिए पुष्य नक्षत्र शुभ माना जाता है। पं. ओमदत्त शंकर ने बताया कि सोमवार को सर्वार्थ सिद्ध योग के साथ सुबह 6.43 बजे से शाम 5.31 तक पुनर्वसु नक्षत्र है। सर्वार्थसिद्ध योग में सभी शुभ कार्य के लिए खरीदारी उत्तम मानी गई है। नक्षत्रों के राजा पुष्य नक्षत्र सोमवार को 5.31 बजे शुरू होकर दूसरे दिन मंगलवार शाम 4.38 बजे तक रहेगा।
खरीदारी के साथ अग्रिम बुकिंग कराने के प्रति उत्साह
पुष्य नक्षत्र में की गई खरीदारी उत्तम, फलवद्र्धक व दीर्घकाल तक उपयोगी होने की मान्यता के चलते प्रमुख बाजार गुलजार नजर आने लगे है। व्यापारी वर्ग को पुष्य नक्षत्र के चलते सोने-चांदी के आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, रेडीमेड वस्त्र, घर के साज सजावट से जुड़ी सामग्री, फर्नीचर, ड्राइफ्रूट, साडिय़ां, वाहन, माइक्रोवेव ओवेन, कम्प्यूटर, लेपटॉप, मोबाइल, नॉनस्टिक रसोई की वस्तुएं, एलईडी, एलसीडी, प्रोपर्टी, फ्लेट, वाहन, आदि वस्तुओं की जमकर बिक्री की उम्मीद है।
रविवार को अवकाश के दिन ऑटोमोबाइल शो रूमों पर दुपहिया वाहनों-कारों की अग्रिम बुकिंग कराने के प्रति उत्साह नजर आया। शहर के सभी प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक प्रतिष्ठानों में युवा वर्ग की पंसद व आवश्यकताओं के मद्देनजर विश्व स्तरीय इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट, लैपटाप, गैजेट्स तो दूसरी ओर दुपहिया वाहन, रेडिमेट वस्त्र की पूरी अंतरराष्ट्रीय शृंखला सूर्यनगरी के प्रमुख प्रतिष्ठानों में उपलब्ध है। फेस्टिव सीजन में भीड़ से बचने के लिए लोग इस बार पंचपर्व से पूर्व श्रेष्ठ मुहूर्त में ही खरीदारी करने के मूड़ में हैं।
आज के श्रेष्ठ मुहूर्त
पं. ओमदत्त के अनुसार सोमवार शाम 5:31 से 6:01 बजे तक अमृत चौघडि़ए में नवीन व्यापारिक वस्तुओं, बहुमूल्य व कीमती धातुओं, इलेक्ट्रानिक उत्पाद, बहीखाता, वाहन, ड्राइफ्रूट, फर्नीचर, वस्त्र व घरेलू उपयोग की सामग्री और 6.01 बजे से 7.36 बजे तक चंचल चौघडि़ए में वाहन, वस्त्र व सभी तरह की घरेलु चीजों की खरीदारी उत्तम रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो