scriptराजस्थान के इस शहर में पुलिस के पहरे के बीच बच्चे खेल रहे हैं क्रिकेट, तीन शिफ्ट में तैनात है फोर्स | Situation normalized after violence in Jodhpur Sursagar | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान के इस शहर में पुलिस के पहरे के बीच बच्चे खेल रहे हैं क्रिकेट, तीन शिफ्ट में तैनात है फोर्स

Jodhpur Sursagar violence: अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम निशांत भारद्वाज की अगुवाई में पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए। इनसे कई और उपद्रवियों की पहचान की गई है।

जोधपुरJun 25, 2024 / 11:28 am

Rakesh Mishra

Jodhpur Sursagar violence
Jodhpur Sursagar violence: सूरसागर के व्यापारियों का मोहल्ला व आस-पास के क्षेत्रों में दो गुटों में बलवा व उपद्रव के बाद अब हालात सामान्य होने लगे हैं। चौथे दिन बाजार में अनेक दुकानें खुलीं और चहल-पहल शुरू हुई। गलियों में बच्चे भी क्रिकेट खेलते दिखाई दिए। पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर 44 आरोपियों को जेल से फिर गिरफ्तार किया। गत 21 जून की रात उपद्रव के बाद हालात काफी तनावपूर्ण हो गए थे। अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी है। जन-जीवन पटरी पर लौटने लगा है। तीसरे दिन व्यापारियों का मोहल्ला व आस-पास के बाजार में दुकानें खुलनी शुरू हो गईं। सोमवार को कई दुकानें खुलीं और लोगों ने खरीदारी भी की। हालांकि अनेक दुकानदारों के गिरफ्त में होने से अभी भी कई दुकानें खुल नहीं पाई हैं।

बच्चों ने लगाए चौक्के-छक्के, पुलिस ने हौसला बढ़ाया

शाम को व्यापारियों का मोहल्ला में मस्जिद के पास चौक में बच्चे क्रिकेट खेलते दिखाई दिए। बच्चों ने चौक्के-छक्के मारे। वहां ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों ने भी बच्चों की हौसला अफजाई की। इससे माहौल काफी सामान्य नजर आया।
Jodhpur Sursagar violence

सीसीटीवी फुटेज से कई और उपद्रवियों की पहचान

थानाधिकारी की ओर से 22 जून को दोनों पक्षों के 67 नामजद व अन्य के खिलाफ उपद्रव, राजकार्य में बाधा डालने, जानलेवा हमला करने व सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया था। अब तक 5 नाबालिग सहित 66 जनों को गिरफ्तार किया जा चुका है। नाबालिगों को किशोर गृह व दो के अलावा सभी को जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर 44 आरोपियों को जेल से फिर गिरफ्तार किया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम निशांत भारद्वाज की अगुवाई में पुलिस ने सोमवार को क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए। इनसे कई और उपद्रवियों की पहचान की गई है।

सरगना भूमिगत, एक और टीम तलाश में भेजी

प्रकरण में आरिफ को पुलिस मुख्य सरगना मान रही है, जो क्षेत्र में ही दुकान चलाता है। उपद्रव के बाद से वो भूमिगत है। उसको पकड़ने के लिए पुलिस की एक और टीम तलाश में भेजी गई है। उसके जिले से बाहर भागने का अंदेशा है।

तीन शिफ्ट में तैनात है पुलिस फोर्स

उपद्रव के बाद क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, जो अभी भी कानून व्यवस्था संभाले हुए हैं। एक सहायक पुलिस आयुक्त के नेतृत्व में 4 थानाधिकारी और अन्य पुलिस बल तैनात हैं। पांच पॉइंट पर आठ-आठ घंटे की तीन शिफ्ट में सुरक्षा जिम्मा संभाले हुए हैं। चार बाहरी नाकों पर एक-एक एएसआई व तीन-तीन पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Hindi News/ Jodhpur / राजस्थान के इस शहर में पुलिस के पहरे के बीच बच्चे खेल रहे हैं क्रिकेट, तीन शिफ्ट में तैनात है फोर्स

ट्रेंडिंग वीडियो