scriptराजस्थान के इस शहर में बवाल के बाद पुलिस ने घरों पर उड़ाए ड्रोन, दिखा कुछ ऐसा, उड़ गए होश | Two trolleys of stones seized from the roofs of 6 houses in Jodhpur Sursagar, 17 more arrested | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान के इस शहर में बवाल के बाद पुलिस ने घरों पर उड़ाए ड्रोन, दिखा कुछ ऐसा, उड़ गए होश

Violence in Jodhpur : पुलिस सूरसागर इलाके के घरों में नियमित तलाशी करेगी, ताकि लोग घरों की छतों पर पत्थर ना जमा कर सकें

जोधपुरJun 24, 2024 / 02:18 pm

Rakesh Mishra

Violence in Jodhpur
Violence in Jodhpur : जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में बीते दिनों हुए उपद्रव के बाद पुलिस काफी सख्ती और सतर्कता बरत रही है। हालांकि आज चौथे दिन भी शांति रही। क्षेत्र से पुलिस ने कुछ जाप्ता हटा लिया है। जनजीवन अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। वहीं दूसरी तरफ पथराव के बाद पुलिस ने संदिग्ध घरों की छतों पर ड्रोन उड़ाए। ड्रोन से मिले फुटेज देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए। दरअसल पांच छह घरों की छतों पर लोगों ने पत्थर जमा कर रखे थे।

दो ट्रॉली पत्थर मिले

पुलिस ने बताया कि इसके बाद नगर निगम की टीम के साथ सभी मकानों की तलाशी ली गई। तलाशी में पुलिस को दो ट्रॉली पत्थर मिले हैं। इन पत्थरों को छत और अन्य जगह बाल्टियों में रखा गया था। इसके बाद पुलिस ने मकान मालिकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस को अंदेशा है कि ये उपद्रव से पहले साजिश का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं पुलिस अब इलाके के घरों में नियमित तलाशी करेगी, ताकि लोग घरों की छतों पर पत्थर ना जमा कर सकें। पुलिस का कहना है कि लोग असुरक्षा की आशंका और बचाव में पथराव करने के लिए दुबारा पत्थर एकत्रित कर लेते हैं।

फ्लैग मार्च निकाला

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (पश्चिम) निशांत भारद्वाज ने बताया कि दो पक्षों में विवाद के बाद सूरसागर, प्रतापनगर, देवनगर और राजीव गांधी नगर थाना क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई है। क्षेत्र में अब शांति है। पुलिस अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों से मिलकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की। एडीसीपी निशांत भारद्वाज के नेतृत्व में पुलिस ने रविवार शाम फ्लैग मार्च निकाला। बता दें कि ये विवाद सूरसागर के व्यापारियों का मोहल्ला में गत शुक्रवार को राजाराम सर्कल के पास ईदगाह के पिछले हिस्से की दीवार से दो गेट निकालने को लेकर हुआ था। विवाद व विरोध के बाद दोनों गुटों में बातचीत के बाद गेट बंद करने पर सहमति बन गई थी, लेकिन फिर पथराव व उप्रदव हो गया था।

Hindi News/ Jodhpur / राजस्थान के इस शहर में बवाल के बाद पुलिस ने घरों पर उड़ाए ड्रोन, दिखा कुछ ऐसा, उड़ गए होश

ट्रेंडिंग वीडियो