कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने का विद्यार्थियों ने उठाया बीड़ा, ग्रामीणों को दे रही जानकारी

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा रहा है कि धारा 144 लागू की जा चुकी है। ऐसे में लोगों को वायरस के प्रति जागरूक करने और साफ सफाई का महत्व समझाने के लिए विद्यार्थियों ने बीड़ा उठाया है। एसएलबीएस के विद्यार्थियों ने झालामंड के ग्रामीणों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देते हुए सरकारी आदेशों के बारे में बताया।

By: Harshwardhan bhati

Updated: 19 Mar 2020, 03:38 PM IST

जोधपुर. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा रहा है कि धारा 144 लागू की जा चुकी है। ऐसे में लोगों को वायरस के प्रति जागरूक करने और साफ सफाई का महत्व समझाने के लिए विद्यार्थियों ने बीड़ा उठाया है। एसएलबीएस के विद्यार्थियों ने झालामंड के ग्रामीणों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देते हुए सरकारी आदेशों के बारे में बताया। एसएलबीएस के मेडिकल स्टूडेंट्स ने क्षेत्र के हनुमान नगर, मीरा नगर, मोती मार्केट आदि क्षेत्रों में सर्वे के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। यह जानकारी एसएलबीएस नर्सिंग कॉलेज के नर्सिंग ऑफिसर हनवंत सिंह ने दी।

कोरोना वायरस की जांच करवाने पहुंचे जर्मनी के तीन पर्यटक, तापू निवासी को भी बुलाया अस्पताल

छात्राओं ने घर-घर जाकर और प्रतिष्ठानों के व्यापारियों से अपील की कि वह कोरोना जैसी घातक आपदा से सावधानी बरतते हुए अपनों और बच्चों का ध्यान रखें। उन्होंने महिलाओं आदि को समझाया कि खांसी-जुखाम के दौरान मुंह ढक कर रखें, हाथों को सही से धोएं और संदिग्ध पाए जाने पर अस्पताल जाकर चैकअप कराएं। इस दौरान एसएलबीएस नर्सिंग कॉलेज की निदेशक डॉ प्रियंका गोदारा ने बताया कि सरकारी आदेशानुसार यह सर्वे करवाया जा रहा है। यह सर्वे 30 मार्च तक झालामंड क्षेत्र में करवाया जाएगा और इस संबंध में प्रिंटेड सामग्री भी वितरित कर आमजन को जागरूक किया जाएगा।

coronavirus Coronavirus Awareness COVID-19
Show More
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned