नागौरीगेट राशन दुकान पर सोशियल डिस्टेंसिंग हुई फेल, एक ही दिन में 720 ने लिया गेहूं, स्टॉक खत्म

राज्य सरकार की ओर से राशन की दुकानों पर खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों को अप्रेल व मई का गेहूं फ्री देने की घोषणा के बाद रसद विभाग ने अप्रेल महीने का गेहूं पहुंचाना शुरू कर दिया है। सोमवार को नागौरी गेट वार्ड संख्या-50 में स्थित राशन की दुकान पर गेहूं पहुंचा। गेहूं लेने के लिए आसपास के मौहल्लेवासियों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By: Harshwardhan bhati

Updated: 31 Mar 2020, 02:23 PM IST

जोधपुर. राज्य सरकार की ओर से राशन की दुकानों पर खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों को अप्रेल व मई का गेहूं फ्री देने की घोषणा के बाद रसद विभाग ने अप्रेल महीने का गेहूं पहुंचाना शुरू कर दिया है। सोमवार को नागौरी गेट वार्ड संख्या-50 में स्थित राशन की दुकान पर गेहूं पहुंचा। गेहूं लेने के लिए आसपास के मौहल्लेवासियों की भीड़ उमड़ पड़ी। एक समय में 200 से 250 लोग कतार में खड़े हो गए। गेहूं वितरण में व्यवस्था के लिए पुलिस को बुलाया गया, लेकिन लोगों ने पुलिस की एक नहीं सुनी और कतार में चिपक कर खड़े रहे।

जोधपुर में फिर कोरोना का निकला लंदन कनेक्शन, एक छात्र की जांच पॉजीटिव आने से ज्वाला विहार सीज

सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक सभी 720 परिवारों ने गेहूं उठा लिया। यहां तीन पोस मशीनें थी। पोस संख्या-19959 से 293, पोस संख्या-20068 से 132 और पोस संख्या-20084 से 295 परिवार ने गेहूं उठाया। दुकान में आया 100 क्विंटल का स्टॉक पूरा खत्म हो गया। अब कल दुकान खोलने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी, लेकिन लोगों के साथ टूट पडऩे से राशन डीलर और पुलिस भी परेशान हो गई।

जोधपुर में एक दिन में आए 8 पॉजिटिव रोगी, ईरान से लाए गए भारतीयों में से 7 यात्री मिले पॉजीटिव

एक मीटर दूर रखते तो भी 200 मीटर ही बनती लाइन
कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग काफी आवश्यक है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार एक दूसरे से 1 मीटर दूर खड़े होना चाहिए। अगर राशन की दुकान पर लोग इस दूरी को बनाए रखते तो भी यह लाइन 200 मीटर से अधिक नहीं होती। गेहूं वितरण के लिए भी पूरा समय था। ऐसे में पुलिस को उपभोक्ताओं पर दबाव डालकर एक 1 मीटर दूर खड़ा किया जाना चाहिए था। चाहे लाइन कितनी ही लंबी क्यों ना हो।

जैसलमेर से भारतीयों को घर भेजने की तैयारी में थी सेना, अब सभी 484 पर कोरोना संक्रमण का खतरा

इनका कहना है
'हमने लोगों से अपील की कि वे एक साथ गेहूं लेने के लिए नहीं उमड़े लेकिन लोग माने नहीं। हमारा पूरा स्टॉक खत्म हो चुका है।'
-पारसमल बालोटिया, राशन डीलर

coronavirus Coronavirus in india
Harshwardhan bhati Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned