script

दस पिस्टल व ४५ जिन्दा कारतूस जब्त, तीन गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Aug 18, 2019 05:54:58 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– भीनमाल में जालोर रोड पर एसओजी की कार्रवाई- मध्यप्रदेश से भीनमाल में सप्लाई करने लाई जा रही थी हथियारों की खेप

SOG : Ten pistols and 45 rounds sized, three arrest

दस पिस्टल व ४५ जिन्दा कारतूस जब्त, तीन गिरफ्तार

जोधपुर.
राज्य की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने जालोर जिले के भीनमाल में मोटरसाइकिल सवार तीन जनों से दस पिस्टल व पैंतालिस जिन्दा कारतूस जब्त किए। आरोपी हथियारों की यह खेप मध्यप्रदेश में धार जिले से भीनमाल में सप्लाई करने जा रहे थे।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसओजी/एटीएस) अनिल पालीवाल के अनुसार मध्यप्रदेश से हथियारों की बड़ी खेप की आपूर्ति जालोर में होने की सूचना मिली। इनके मोटरसाइकिल पर जालोर से भीनमाल पहुंचने का पता लगा। एसओजी की एक टीम भीनमाल पहुंची और जालोर रोड पर एक होटल के सामने नाकाबंदी की गई। मोटरसाइकिल पर तीन व्यक्ति आते नजर आए। संदेह के आधार पर इन्हें रोककर तलाशी ली गई तो दस पिस्टल और पैंतालिस जिन्दा कारतूस जब्त किए गए।
एसओजी ने भीनमाल थानान्तर्गत भागल सेफ्टा निवासी महेन्द्र कुमार (२२) पुत्र छगनलाल और कुशलपुरा निवासी विश्वेन्द्र सिंह (२४) पुत्र लक्ष्मण सिंह राठौड़ व धार (एमपी) जिले में गंधवानी थानान्तर्गत कनगवालपुरा धनतलाव निवासी करण निगम (२८) पुत्र फूलसिंह को गिरफ्तार किया गया। महेन्द्र के बैग में पांच देशी पिस्टल व बीस जिन्दा कारतूस, करण के बैग में ४ देशी पिस्टल व बीस जिन्दा कारतूस और विश्वेन्द्र सिंह की पेंट की जेब में एक देशी पिस्टल व पांच जिन्दा कारतूस बरामद किए गए। जयपुर के एसओजी थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। इनसे जब्त मोटरसाइकिल महेन्द्र के दोस्त अमीचंद पुरोहित के नाम पंजीबद्ध है।
आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि वे यह हथियार व जिन्दा कारतूस धार से लेकर आए थे और भीनमाल में सप्लाई किए जाने थे।
टीम में पुलिस निरीक्षक विजय रॉय व मोहनलाल, कांस्टेबल रामलाल, महावीरसिंह, भूपेन्द्रसिंह, देवेन्द्रसिंह, हेमराज, राकेश, व चालक हीरालाल शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो