scriptकोई रक्तदान से तो कोई घरों तक राशन पहुंचा कर रहा मदद | Some people are helping to get ration to their homes through blood don | Patrika News

कोई रक्तदान से तो कोई घरों तक राशन पहुंचा कर रहा मदद

locationजोधपुरPublished: May 05, 2021 12:23:54 am

Submitted by:

Avinash Kewaliya

महामारी से महामुकाबला
 

कोई रक्तदान से तो कोई घरों तक राशन पहुंचा कर रहा मदद

कोई रक्तदान से तो कोई घरों तक राशन पहुंचा कर रहा मदद

जोधपुर।
राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान की हर ओर प्रशंसा हो रही है। इस विकट घड़ी में हर कोई अपने स्तर पर सेवाकार्य में आगे आ रहा है। कोई रक्तदान कर राहत पहुंचा रहा है तो किसी ने राशन सामग्री के लिए राहत बांटी है।

थैलेसीमिया रोग से पीडि़तों के लिए 14 यूनिट रक्तदान

जोधपुर . राजस्थान पत्रिका के महामारी से महा मुकाबला अभियान से प्रेरित होकर जोधपुर के बाबा रामदेव समाज सेवा संस्थान की ओर से आगामी 2 जुलाई तक प्रतिदिन रक्तदान शिविर की कड़ी में मंगलवार को थैलेसीमिया रोग से पीडि़तों के लिए 14 यूनिट रक्तदान किया गया। उम्मेद अस्पताल ब्लड बैक में आयोजित शिविर में संस्थान के अध्यक्ष करण सिंह राठौड़ ने बताया कि शिविर में प्रकाश रावल ने 37 वीं बार तथा माधाराम बामणिया, चैन सिंह पंवार, रमेश चौधरी, राजेश विश्नोई, शिव लाल पंवार, अशोक गहलोत, रूप सिह सोलंकी, मनोज कोटिया, गजेन्द्र भाटी ने रक्तदान किया । संस्थान की महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष शोभना ने कहा कि कोविड टीका लगाने से पूर्व महिलाएं भी रक्तदान करेंगी। उम्मेद अस्पताल मे 450 थैलेसिमिया रोग से पीडि़त बच्चों को हर सप्ताह नियमित रूप से रक्त की जरूरत होती है।
5 हजार घरों को कर चुके सेनेटाइज
जोधपुर।

संक्रमण से मुक्ति के लिए अब तक 5 हजार से अधिक घरों को सेनेटाइजर कर चुके हैं। श्रीराम सिक्योरिटी के मानवेन्द्र भटनागर ने बताया कि अलग – अलग टुकडिय़ां बना कर हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया जा रहा है। साथ जरूरतमंदों को लंग्स एक्ससाइज मशीन व ऑक्सीमीटर भी निशुल्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।
गांव से शहर तक संभली ट्रस्ट का सेवा अभियान
संभली ट्रस्ट गांव से लेकर शहर तक सेवा अभियान को जारी रखे हुए है। सेतरावा गांव में जहां कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने के साथ कोविड जांच शिविर लगवाया तो वहीं शहर व गांवों में जरूरतमंदों को राशन किट भी वितरित किए जा रहे हैं। प्रबंध ट्रस्टी गोविंद सिंह के अनुसार पिछले साल कोरोना काल में भी ट्रस्ट ने कई लोगों तक मदद पहुंचाई थी और इस बार भी 0291-2512361 हेल्पलाइन पर मदद के लिए फोन किए जा सकते हैं। ट्रस्टी वीरेन्द्रसिंह ने बताया कि कोविड सेंटर के अलावा अन्य अस्पतालों में भी जरूरत का सामन उपलब्ध करवाया जा रहा है। अब तक 10 हजार से अधिक मास्क जो ट्रस्ट की महिलाओं ने बनाए है वे निशुल्क वितरित किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो