scriptSTATE BUDGET—किसी ने ऐतिहासिक तो किसी ने निराशावादी बजट बताया | Someone historically described someone as a pessimistic budget | Patrika News

STATE BUDGET—किसी ने ऐतिहासिक तो किसी ने निराशावादी बजट बताया

locationजोधपुरPublished: Feb 24, 2021 10:23:11 pm

Submitted by:

Amit Dave

– बजट पर औद्योगिक संगठनों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया

STATE BUDGET---किसी ने ऐतिहासिक तो किसी ने निराशावादी बजट बताया

STATE BUDGET—किसी ने ऐतिहासिक तो किसी ने निराशावादी बजट बताया

जोधपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को राज्य बजट घोषित किया। बजट को लेकर औद्योगिक संगठनों की मिलीजुली प्रतिक्रिया रही। मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने बजट को ऐतिहासिक, सभी वर्गो का हितेशी व जनकल्याणकारी बताया। जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने बजट को निराशावादी बताया। एमआईए के अध्यक्ष भंवरलाल चौपड़ा व सचिव निलेश संचेती ने बजट को प्रदेश के औद्योगिक विकास वाला बजट बताया। कांग्रेस कमेटी के जिला सचिव अजय शर्मा ने बजट को विकासोन्मुखी बजट बताया।राजस्थान संगीत नाटक अकादमी के पूर्व अध्यक्ष रमेश बोराणा ने बजट को लोक कल्याणकारी व आम आदमी को राहत देने वाला बजट बताया। जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हेमन्त शर्मा ने बजट को आमजन के लिए जनहितेषी वाला बजट बताया। राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष हापूराम चौधरी ने बजट में खेल घोषणाओं को राज्य खेलों के विकास में मील का पत्थर बताया।महिला पीजी महाविद्यालय डॉ हेमसिंह गौड ने बजट को राजस्थान के सर्वांगीण विकास पर आधारित बजट बताया। उमस के सचिव लियाकत अली ने बताया कि बजट में आमजन को राहत दी गई है। इसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा। जोधपुर गेस्ट हाउस एसोसिएशन के अध्यक्ष पूनमचंद गौड, उपाध्यक्ष कुमारी जाफ रान, मनीष लोढ़ा, विशाल जसमतिया ने संयुक्त रूप से बजट को पर्यटन व्यवसाय के लिए लाभकारी बजट बताया। इंटक के संगठन मंत्री चन्दन शर्मा ने बजट में कार्मिक कल्याण कोष राज्य सरकार की दूरदर्शिता बताई। यह घोषणा हर वर्ग के कर्मचारी को लाभान्वित करेगी ।जोधपुर बधिर कल्याण समिति के अध्यक्ष सोहनलाल जैसलमेरिया, महासचिव विक्रम आहूजा ने बजट को विशेष योग्यजन विद्यार्थियों के लिए उपयोगी बजट बताया। इससे मूक बधिर विद्यार्थी आसानी से उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपने जीवन को रोजगारोन्मुखी बना सकेंगे।
—-

निराशावादी बजट

जेआइए निवर्तमान अध्यक्ष अशोक बाहेती ने कहा कि बजट में नई औद्योगिक नीति संबंधित कोई प्रावधान नहीं किया गया है। घोषणाएं सिर्फ खयाली पुलाव है। जेआइए के पूर्व अध्यक्ष आशाराम धूत ने कहा कि बजट में पूर्णतया चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी है। वाणिज्य व उद्योग जगत को बजट से निराशा ही हाथ लगी है। एबीवीपी के प्रांत मंत्री अविनाश खारा ने बजट को निराशावादी बजट बताया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वरुण धनाडिया ने बजट को असंतोषजनक बजट बताया।
——-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो