scriptघर से चोरी कर 65 हजार जमा कराए, पिता के डर से निकला मासूम | Stolen from home, deposited 65000, innocent came out of fear of father | Patrika News
जोधपुर

घर से चोरी कर 65 हजार जमा कराए, पिता के डर से निकला मासूम

– यू-ट्यूब पर पेंसिल का व्यापार करने के झांसे में आया मासूम बालक, बाड़मेर से जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा

जोधपुरJun 01, 2023 / 12:58 am

Vikas Choudhary

घर से चोरी कर 65 हजार जमा कराए, पिता के डर से निकला मासूम

घर से चोरी कर 65 हजार जमा कराए, पिता के डर से निकला मासूम

जोधपुर।
बाड़मेर में यू-ट्यूब पर पेंसिल के व्यापार से अमीर बनने के झांसे में आकर एक मासूम ने घर से चोरी कर 65 हजार रुपए ऑनलाइन जमा करा दिए। 15 हजार रुपए और जमा कराने के लिए ब्लैकमेलिंग और पिता की डांट से घबराकर मासूम घर से भागकर जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंच गया, जहां जीआरपी ने पकड़कर बाल कल्याण समिति सीडब्ल्यूसी और फिर बुधवार को सकुशल पिता के सुपुर्द किया।
समिति के अध्यक्ष धनपत गूजर ने बताया कि बाड़मेर का 13 वर्षीय मासूम मंगलवार को जोधपुर रेलवे स्टेशन पर अकेला घूम रहा था। जिसे जीआरपी ने पकड़ा और थाने लेकर आई। जांच में सामने आया कि वह बाड़मेर में घर से निकल गया था। पिता को सूचित कर उसे किशोर गृह भिजवा दिया गया। बाल कल्याण समिति ने बुधवार को मासूम व पिता से काउंसलिंग की।
तब सामने आया कि कुछ दिन पहले मासूम ने घर पर मोबाइल में यू-ट्यूब पर नामचीन पेंसिल कम्पनी का विज्ञापन देखा था। उसके साथ व्यापार कर रुपए कमाने के लिए एक मोबाइल नम्बर भी लिखे थे। मासूम ने उस नम्बर पर सम्पर्क किया तो व्यापार करने के लिए 650 रुपए में रजिस्ट्रेशन करवाया। यह राशि उसने स्कूल के स्कॉलरशिप वाले खाते में से जमा कराई थी।
फिर ठग के झांसे में आकर वह घर में रखे पिता के रुपए चोरी कर किस्तों में खाते में जमा कराने लगा। इस प्रकार उसने 65 हजार रुपए जमा करा दिए थे। ठगों ने 15 हजार रुपए और मांगे, लेकिन उसने असमर्थता जताई। ठगों ने ब्लैकमेलिंग कर दबाव डाला। जिससे मासूम घबरा गया। उधर, घर से रुपए गायब होने के संबंध में परिजन को भी उस पर अंदेशा हो गया था। पिता की डांट से घबराकर वह बिना बताए घर से निकल गया था।
आबू रोड में काम करते हैं पिता
मासूम के पिता सिरोही जिले के आबू रोड में काम करते हैं। वो ट्रैक्टर चलाते हैं। पुत्र के रुपए चुराने के संबंध में एक अन्य पुत्र के मार्फत उन्हें अंदेशा हो गया था। वो आबू रोड से बाड़मेर के लिए रवाना हुए थे। मासूम को पता लग गया तो वह डांट के डरकर गायब हो गया था।

Hindi News/ Jodhpur / घर से चोरी कर 65 हजार जमा कराए, पिता के डर से निकला मासूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो