कॉलेजों में सज गई चुनावी जाजम, आज चुनेंगे अपना नेता

कॉलेजों में सज गई चुनावी जाजम, आज चुनेंगे अपना नेता

Manish Panwar | Publish: Sep, 09 2018 10:34:55 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

जिले के फलोदी, भोपालगढ़, बिलाड़ा, बालेसर, ओसियां व पीपाड़ के कॉलेजों में चुनावी जाजम बिछ चुकी है। छात्र सोमवार को अपना नेता तय करेंगे।

 


फलोदी में त्रिकोणीय मुकाबला

फलोदी. छात्र राजनीति के लिए सोमवार को होने वाले छात्रसंघ चुनाव में कॉलेज विद्यार्थी उत्साहपूर्वक मतदान करेंगे। विद्यार्थियों को मतदान के लिए साढ़े चार घण्टे का समय मिलेगा। मतदान के दौरान कॉलेज परिसर व बाहर सड़कों पर पुलिस बल तैनात रहेंगे।
कॉलेज प्रशासन ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव में मतदान के लिए ४ मतदान केन्द्र बनाकर व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली है तथा सुबह 8.30 से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा। प्रत्येक मतदान केन्द्र में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव की 4-4 मतपेटियां होगी। मंगलवार सुबह 11 बजे मतगणना शुरू हो जाएगी तथा चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि कॉलेज में 1913 मतदाता है। छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर गिरीश थानवी, पंकज व्यास, सोहनलाल विश्नोई, उपाध्यक्ष पद गोरधनराम, रणजीत कुमार, सिद्धि राजपुरोहित, महासचिव पद पर जगदीश, नरेन्द्र तथा संयुक्त सचिव पद पर निर्मला भील व भागीरथ मेघवाल मैदान में है।

चौराहे पर यातायात किया जाएगा डाइवर्ट
पुलिस निरीक्षक मदनङ्क्षसह चौहान ने बताया कि कॉलेज में मतदान को लेकर फलोदी-जोधपुर स्टेट हाइवे पर जोधपुर चौराहे से कॉलेज तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी तथा चौराहे से वाहनों को औद्योगिक क्षेत्र में डाइवर्ट किया जाएगा।

अध्यक्ष पद पर रहेगी नजर
छात्रसंघ चुनाव में 2010 से लगातार अध्यक्ष पद जीतने वाले एबीवीपी संगठन पर गत वर्ष एसएफआई ने पहली बार जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार एबीवीपी, एसएफआई व एनएसयूआई तीनों संगठन मैदान में है तथा अध्यक्ष पद पर जीत के लिए प्रयास कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ उपाध्यक्ष पद पर भी त्रिकोणीय मुकाबला है तथा महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर दो संगठन ही मैदान में है।

बालेसर में अध्यक्ष सहित प्रत्याशियों ने दी डोर टू डोर दस्तक
बालेसर छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष सहित तीन पदों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने डोर टू डोर दस्तक देकर चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पूरी ताकत झोंकी। महाविद्यालय बालेसर में छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी विष्णु सांखला, उपाध्यक्ष पद पर अनिता मेघवाल व महासचिव पद पर लक्ष्मण सोलंकी ने गांव-गांव में डोर टू डोर दस्तक देकर छात्र-छात्रा मतदाताओं से समर्थन मांगा। एबीवीपी छात्र नेता जगदीश मेघवाल, उतमाराम मेघवाल, मालमसिंह ईन्दा, देवेन्द्रसिंह ईन्दा, बाबूसिंह सहित छात्रों ने एबीवीपी के पक्ष में मत एवं समर्थन मांगा। वही एनएसयूआई से अध्यक्ष पर प्रत्याशी तुलछाराम चौधरी ने भी जनसंपर्क किया। एनएसयूआई छात्र नेता देवाराम चौधरी, लक्ष्मण मेघवाल सहित छात्रों ने चुनाव प्रचार कर अंतिम ताकत झोंकी। निर्दलीय प्रत्याशी सरिता सांखला व उपाध्यक्ष पद पर मनीषा देवपाल ने भी अपने समर्थकों के साथ समर्थन मांगा। सरिता सांखला के समर्थक पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रकाश गहलोत, छात्रसंघ अध्यक्ष मंजू सांखला ने सरिता सांखला व मनीषा देवपाल के पक्ष में मत एवं समर्थन मांगा।

पीपाड़ में प्रत्याशियों ने घर-घर दस्तक दी

पीपाड़सिटी. श्रीमती सीतादेवी चुन्नीलाल बरडिय़ा राजकीय कन्या महाविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए सोमवार को मतदान होगा। महाविद्यालय प्रशासन के साथ पुलिस ने केंद्र के आस पास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए है। इस चुनाव में तेरह प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दोपहर 1 बजे तक मतपेटियों में बंद हो जाएगा।मुख्य चुनाव अधिकारी कमलजीत कौर मेहता ने बताया कि मतदान प्रात: 8 से दोपहर 1 बजे तक होगा। जिसमें 9 सौ ग्यारह मतदाता चार शीर्ष पदों के तेरह प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव में अध्यक्ष पद पर चार और उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव पद पर त्रिकोणीय मुकाबला है। घर-घर दस्तक दे समर्थन मांगा
छात्र संघ चुनाव के मतदान की पूर्व संध्या पर शहर में छात्र राजनीति परवान चढ़ी दिखी। एबीवीपी ने एक मात्र अध्यक्ष पद पूजा गहलोत को मैदान में उतारा है। जिसके समर्थन में छात्र नेता सुमित्रा गहलोत, सीताराम टाक,जितु सैनी,माही टाक, रामकिशोर सैनी ने समर्थन की अपील की। एनएसयूआई ने छात्र नेता संगीता सैनी,अनीता सोलंकी, कैलाश टाक ने अध्यक्ष पद की प्रत्याशी ममता भाटी के साथ पैनल प्रत्याशी मंजू को उपाध्यक्ष, निकिता वैष्णव को महासचिव, आरती को संयुक्त सचिव पद के लिए समर्थन मांगा। स्वतंत्र प्रत्याशी अध्यक्ष पद पर लीला देवी, पारुल, उपाध्यक्ष पद पर ममता, पूजा, महासचिव पद पर संहिता, सोनू जोशी, संयुक्त सचिव पद पर ज्योति सिसोदिया, शशिकांता ने मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने के लिए जनसंपर्क में ताकत झोंक दी। निसं

ओसियां में 913 मतदाता करेंगे मतदान
ओसियां. स्थानीय राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में 913 मतदाता मतदान करेंगे। प्राचार्य उम्मेदसिंह इन्दा नेबताया कि मतदान सोमवार सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक होंगे। मतदान के लिए मतदाता को अपना मतदान परिचय पत्र साथ लाना होगा। मतदान के दौरान महाविद्यालय में मोबाइल उपयोग वर्जित रहेगा। मतगणना 11 सितम्बर को होगी। निसं

बिलाड़ा मेंं अब दस प्रत्याशी मैदान में

बिलाड़ा. डॉ. भीमराव अम्बेडकर महाविद्यालय में होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए अब चुनाव मैदान में कुल 10 प्रत्याशी है। चुनाव को लेकर महाविद्यालय में पूरी तैयारी कर ली है। मतदान सुबह ८ से लेकर १ बजे तक होगा। 11 सितम्बर को परिणामों की घोषणा होगी। प्रत्याशियों ने भी वोटरों के घर घर जाकर वोट मांगे। पुलिस उपअधीक्षक ने भी चुनाव को लेकर पुलिस अधिकारी नियुक्त किए है। अध्यक्ष पद के लिए महेन्द्र मेघवाल (एबीवीपी) ममता चौधरी, (एनएसयुआई) महेन्द्र मेघवाल व उपाध्यक्ष के लिए ज्योति प्रजापत (एबीवीपी) और पूजाराव (एनएसयुआई), महासचिव पद के लिए रिया मुलेवा एबीवीपी, मधु कुमावत एनएसयूआई, सहसचिव पद के लिए शैलेष एबीवीपी, रिधी पटेल एनएसयूआई व कक्षा प्रतिनिधि के लिए गायत्री चौहान मैदान में है। निप्र

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned