भोपालगढ़ में नामांकन वापसी के बाद तस्वीर हुई साफ

भोपालगढ़ में नामांकन वापसी के बाद तस्वीर हुई साफ

Manish Panwar | Publish: Sep, 06 2018 11:46:38 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

भोपालगढ़. महाविद्यालय भोपालगढ़ में गुरुवार को नामांकन वापसी के समय अध्यक्ष पद से दो जनों ने उम्मीदवारी वपिस ले ली तथा एक प्रत्याशी का नामांकन तकनीकी कारणों से खारिज हो गया।

भोपालगढ़. श्रीपरसराम मदेरणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भोपालगढ़ में गुरुवार को नामांकन वापसी के समय अध्यक्ष पद से दो जनों ने अपनी उम्मीदवारी वापिस ले ली तथा एक प्रत्याशी का नामांकन तकनीकी कारणों से खारिज हो गया। अब अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवारों के रहने से सीधा मुकाबला होने के साथ उपाध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय एवं महासचिव पद के लिए दो प्रत्याशियों में सीधा मुकाबला होगा। जबकि संयुक्त सचिव पद के लिए एक ही प्रत्याशी के नामांकन भरे जाने के बाद उसको निर्विरोध विजयी घोषित किया। वहीं प्राचार्य डॉ. एमएस ढोठ ने व्याख्याताओं के साथ बैठक तक चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। नामांकन वापसी के दौरान कॉलेज परिसर के बाहर छात्रों व छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं की भीड़ लगनी शुरु हो गई। बाद में चुनाव कार्यक्रम के अनुसार तय समय पर छात्रसंघ चुनावों में अपनी किस्मत आजमाने चुनाव मैदान में उतरे अध्यक्ष पद से दो प्रत्याशियों महेन्न्द्र कटनरिया व पप्पूराम ने अपनी उम्मीदवारी वापिस ले ली और एक प्रत्याशी भवानीसिंह खोत का नामांकन खारिज हो गया।

अब इस तरह होगा मुकाबला
महाविद्यालय के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. मनीषा चौहान ने बताया कि नामांकन वापसी के बाद चारों ही अपेक्स पदों के लिए कुल आठ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। अध्यक्ष पद के लिए लीला चौधरी (एनएसयूआई) व मनफल बिकुन्दिया (एसएफआई) मैदान में है। जबकि उपाध्यक्ष पद पर अशोककुमार, दयालराम व बसन्ती तथा महासचिव पद पर नीतू फुलवारिया व रामरख सुथार के बीच चुनावी मुकाबला है। वहीं संयुक्त सचिव पद के लिए एकमात्र अमरचंद का ही नामांकन आने से निर्विरोध चुना है।

पीपाड़ में कक्षा प्रतिनिधि के 27 पद रहे रिक्त

पीपाड़सिटी. राजकीय कन्या महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के चार शीर्ष पदों पर तेरह प्रत्याशियों के नामांकन जांच में सही होने और किसी के भी नामांकन वापस लेने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी ने प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की। लेकिन महाविद्यालय में कक्षा प्रतिनिधियों के 28 में से 27 पद पर आवेदन नहीं होने से पद रिक्त रह गए। महाविद्यालय में विज्ञान संकाय से अनु कंवर निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गई। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ कमलजीत कौर मेहता के अनुसार अध्यक्ष पद पर चतुष्कोणीय मुकाबला है। जबकि उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव पद पर त्रिकोणीय संघर्ष है। महाविद्यालय में कुल नौ सौ ग्यारह छात्रा मतदाता है। नियमो के अनुसार चालीस छात्राओं पर एक कक्षा प्रतिनिधि चुनने का प्रावधान है। लेकिन जागरूकता के अभाव में 28 में से एक अनु कंवर ने दावा पेश किया और वो निर्विरोध चुनी गई। एबीवीपी ने एक मात्र अध्यक्ष पद पर पूजा गहलोत को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघठन ने अध्यक्ष सहित चारों शीर्ष पदों पर प्रत्याशी घोषित करने में सफल रही है। कॉलेज छात्र संघ चुनाव का मतदान 10 सितम्बर को होगा। जिसमें अध्यक्ष पद की प्रत्याशी ममता भाटी, पूजा गहलोत, पारुल, लीला देवी, उपाध्यक्ष पद मंजू, ममता, पुष्पा , महासचिव पद पर निकिता वैष्णव, संहिता, सोनू जोशी, संयुक्त सचिव पद पर आरती, ज्योति सिसोदिया, शशिकांता के भाग्य का फैसला होगा। निसं

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned