scriptअगले सप्ताह से तेज गर्मी के लिए रहें तैयार | Sun will shine next week | Patrika News

अगले सप्ताह से तेज गर्मी के लिए रहें तैयार

locationजोधपुरPublished: Apr 19, 2019 07:57:07 pm

– आज से असर दिखाएगी गर्मी

weather

अगले सप्ताह से तेज गर्मी के लिए रहें तैयार

जोधपुर. प्रदेश में अंधड़ से हुए जान-माल के नुकसान को छोड़ दें तो इस सप्ताह बादल-बरसात और धूल भरी हवा के मौसम से गर्मी से काफी राहत रही। पांच दिनों तक गर्मी से अच्छी खासी राहत के बाद शनिवार से तापमान में अधिक बढ़ोतरी शुरु होगी। कई स्थानों पर पारा फिर से 40 डिग्री के आसपास आ जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह तेज गर्मी रहेगी। कुछ स्थानों पर तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस तक भी पहुंच सकता है।
सूर्यनगरी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी और मौसम साफ रहा और धूप खिलने के बावजूद हवा में तपिश कम थी। दिन चढऩे के साथ तापमान बढ़ा लेकिन अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री पर आकर ठहर गया। लगातार पांचवे दिन भी गर्मी से निजात रही। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी दिन में तेज हवा चलने के कारण मौसम अच्छा बना रहा। जैसलमेर में रात का तापमान 20.5 डिग्री और दिन का 36.2 डिग्री मापा गया। बाड़मेर में दिन के तापमान में कुछ अधिक बढ़ोतरी हुई। यहां न्यूनतम तापमान 22.3 और अधिकतम 37.4 डिग्री रहा।
शादियों का मौसम अच्छा गुजरा
पूरे प्रदेश में 16 से लेकर 19 अप्रेल तक कई शादियां थी। इस दौरान बादल बरसात का मौसम रहने से गर्मी का असर नहीं के बराबर रहा, जिससे लोगों ने शादियों का जमकर लुत्फ उठाया। मौसम में हल्की ठंडक रहने से एसी और कूलर भी काफी समय तक बंद रहे। इससे उपभोक्ताओं का बिजली खर्चा भी बचा। यह अलग बात है कि अंधड़ के कारण डिस्कॉम की व्यवस्थाएं गड़बड़ा जाने से उसे जरूर लाखों का नुकसान हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो