नकली तेल बनाने का अंदेशा, फैक्ट्री में दबिश

- स्वास्थ्य विभाग ने लिए तेल के 11 नमूने

By: Vikas Choudhary

Updated: 03 Jul 2021, 02:20 AM IST

जोधपुर.
पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर की क्राइम स्पेशल टीम (सीएसटी) ने नकली तेल बनाने के संदेह में बोरानाडा औद्योगिक क्षेत्र के एग्रो फूड पार्क स्थित खाद्य तेल की एक फैक्ट्री में दबिश दी। पुलिस की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न तरह के तेल के ग्यारह सैम्पल लिए। बोरानाडा थाने में मामला दर्ज किया गया।

पुलिस के अनुसार एग्रो फूड पार्क स्थित मां वांकल रिफाइनरी प्राइवेट लिमिटेड नामक खाद्य तेल की फैक्ट्री में नकली तेल व घी बनाए जाने की सूचना मिली। सीएसटी के निरीक्षक अनिल यादव के नेतृत्व में पुलिस ने फैक्ट्री में दबिश दी, जहां विभिन्न ब्राण्ड के तेल की पैकिंग चल रही थी।
पुलिस की सूचना पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी भी मौके पर आए। उन्होंने विभिन्न ब्राण्ड के ग्यारह तेल के नमूने लिए। जिनकी लेबोरट्री जांच की जाएगी। उधर, पुलिस ने देर रात फर्म के डायरेक्टर चंपालाल धारीवाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

गुजरात से तेल मंगाकर विभिन्न ब्राण्ड में पैकिंग

पुलिस का कहना है कि फर्म मालिक गुजरात से खाद्य तेल मंगाते हैं और फैक्ट्री में विभिन्न तरह के ब्राण्ड में पैकिंग करने के बाद सप्लाई करते हैं। प्रारम्भिक जांच में कॉपी राइट एक्ट का मामला सामने नहीं आया। तेल की शुद्धता के बारे में जांच के बाद पता लग सकेगा।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned