scriptबगड़ी नगर के निलम्बित थानाधिकारी बर्खास्त | Suspended Police Officer of Bagdi Nagar Dissmised from police service | Patrika News

बगड़ी नगर के निलम्बित थानाधिकारी बर्खास्त

locationजोधपुरPublished: Mar 02, 2021 11:50:05 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– आइओसी की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी का मामला- पाली के एएसपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर आइजी ने सेवा से डिसमिस करने के आदेश दिए

बगड़ी नगर के निलम्बित थानाधिकारी बर्खास्त

बगड़ी नगर के निलम्बित थानाधिकारी बर्खास्त

जोधपुर.
पाली जिले के बगड़ी नगर थानान्तर्गत देवली हुल्ला गांव के खेत से निकलने वाली इण्डियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी के मामले में बगड़ी नगर के निलम्बित थानाधिकारी गोपाल बिश्नोई को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। गिरफ्तारी के बाद से निलम्बित उप निरीक्षक न्यायिक अभिरक्षा में है।
पुलिस महानिरीक्षक (रेंज) जोधपुर नवज्योति गोगोई ने बगड़ी नगर के निलम्बित थानाधिकारी गोपाल बिश्नोई पुत्र पाबूराम को सेवा से बर्खास्त करने के आदेश जारी किए हैं। क्रूड ऑयल चोरी के मामले में एसओजी ने गत चार फरवरी को उप निरीक्षक व बगड़ी नगर के तत्कालीन थानाधिकारी गोपाल बिश्नोई को गिरफ्तार किया था। 8 फरवरी को उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए थे। तब से वो न्यायिक अभिरक्षा में है।
आइजी रेंज ने पाली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ तेजपालसिंह को प्राथमिक जांच सौंपी थी। उन्होंने 26 फरवरी को आइजी के समक्ष जांच रिपोर्ट पेश की थी। इस रिपोर्ट के आधार पर आइजी रेंज ने एसआइ गोपाल बिश्नोई को जनहित में पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया। 4 से 27 फरवरी तक अवैतनिक अवकाश स्वीकृत किया गया है। वहीं, इस अवधि में बकाया वेतन व भत्ते जब्त करने के आदेश भी दिए गए।
खेत मालिक को धमकाकर वॉल्व लगाया, क्रूड चोरी की छूट दी
जांच के बाद पुलिस ने माना कि बतौर थानाधिकारी गोपाल बिश्नोई पर पाइप लाइन की सुरक्षा का कत्र्तव्य था, लेकिन वह अपराधियों के साथ मिल गया। उसने खेत मालिक को डरा-धमकाकर पाइप लाइन में वॉल्व लगाने की सहमति ली और अपने साथ मिला लिया था। फिर अपराधियों को क्रूड ऑयल चोरी करने की छूट दे दी थी। 19 जनवरी की रात बगड़ी नगर थाने के हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल ने चोरी के क्रूड ऑयल से भरा टैंकर पकड़ा था, लेकिन गोपाल बिश्नोई ने फोन पर टैंकर छोडऩे के आदेश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो