script

कोटा से चुराई एसयूवी जीपीएस से पकड़ में आई

locationजोधपुरPublished: Apr 24, 2019 09:44:43 am

Submitted by:

pawan pareek

कोटा के नयापुरा इलाके से एसयूवी को चुराकर जोधपुर में बेचने जा रहे एक शातिर चोर को मंगलवार सुबह बिलाड़ा पुलिस ने जीपीएस की मदद से खारिया मीठापुर गांव से दस्तयाब किया।

SUV stolen from Kota gripped by GPS

कोटा से चुराई एसयूवी जीपीएस से पकड़ में आई

बिलाड़ा/खारिया मीठापुर (जोधपुर). कोटा के नयापुरा इलाके से एसयूवी को चुराकर जोधपुर में बेचने जा रहे एक शातिर चोर को मंगलवार सुबह बिलाड़ा पुलिस ने जीपीएस की मदद से खारिया मीठापुर गांव से दस्तयाब किया। पुलिस की भनक लगने पर चोर गांव की गलियों में एसयूवी छोडकऱ भागने लगा लेकिन पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से उसको पकड़ लिया।
थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि कोटा पुलिस से सूचना मिली थी कि शातिर चोर बन्नेसिंह उर्फ बन्नी उर्फ रविकुमार उर्फ अजय (30) पुत्र बोदनराम मीणा निवासी बीरगंाव जिला दौसा नयापुरा क्षेत्र कोटा से बोलेरो चोरी करके बेचने के लिए जोधपुर जा रहा है।
एसयूवी में जीपीएस सिस्टम लगा है, सूचना मिलने पर टीम गठित कर नाकाबंदी की गई। लेकिन लोकेशन देखने से पता चला कि बोलेरो खारिया मीठापुर के पास रुकी हुई है ,तब पुलिस ने टीम गठित कर एसआई महेन्द्रकुमार सीरवी, संतोष कुमार मीणा, नवरतन जाट, भागीरथ विश्नोई व जगदीश को खारिया मीठापुर भेजा। पुलिस के आने की भनक लगते ही बन्नेसिंह बोलेरो छोडकऱ गांव की गलियों में भागने लगा। ग्रामीणों व पुलिस ने पीछाकर चोर को पकड़ा।
एसआई महेन्द्रकुमार सीरवी ने बताया कि शातिर चोर बन्नेसिंह मीणा पर विभिन्न पुलिस थानों में 19 आपराधिक मामले दर्ज हैं। ये एक माह पूर्व ही जेल से छूटकर आया है। पुलिस थाना क्षिप्रापथ जयपुर, पुलिस थाना जयपुर, मालवीय नगर जयपुर, रामगंज जयपुर, लालसोट दौसा, महुवा दौसा, आदर्शनगर जयपुर, मंडावर दौसा, सिंधीकैम्प थाना जयपुर, अशेाकनगर जयपुर , बजाजनगर जयपुर, मोतीडूगंरी जयपुर, बांदीकुई थानो में चोरी, नकबजनी, लूट, कू टरचित दस्तावेज, आम्र्स एक्ट, लडक़ी का अपहरण व कारों व मोटरसाइकिलों की चोरियों के मामले दर्ज हैं। थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि बोलेरो चोर मंडावर जिला दौसा पुलिस थाना का हार्डकोर अपराधी व हिस्ट्रीशीटर है। इसके पास कई नामों के आधार कार्ड व आई डी बनी है।
एसयूवी में पड़ी है एयरटेल कम्पनी की कीमती मशीनें
बोलेरो में एयरटेल कम्पनी के लाखों रुपए की कीमती मशीनें व उपकरण पड़े मिले। एयरटेल कम्पनी कोटा के सुरेशकुमार व जगदीश ने बताया कि एसयूवी एयरटेल कम्पनी कोटा में अनुबंध पर लगाई हुई है। सोमवार रात करीब 12 बजे एसेयूवी कोटा से चोरी हुई है। एयरटेल से अनुबंध होनेे के कारण इसमें जीपीएस सिस्टम लगा हुआ था, जिससे पुलिस को लोकेशन का पता चलता गया।
पुलिस टीम होगी सम्मानित
जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने बिलाड़ा पुलिस की सफ लता पर एसआई महेन्द्रसीरवी, जगदीश, नवरतन जाट व भागीरथ विश्नोई को पुरस्कृ त करने की
घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो