scriptजेएनवीयू में एक ही दिन में होगी सिंडिकेट व सीनेट की बैठक, अनुमोदित की 2 साल की डिग्रियां | syndicate and senate meetings will be at jai narayan vyas university | Patrika News

जेएनवीयू में एक ही दिन में होगी सिंडिकेट व सीनेट की बैठक, अनुमोदित की 2 साल की डिग्रियां

locationजोधपुरPublished: Aug 17, 2019 10:51:58 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में शुक्रवार को एक ही दिन में सिंडिकेट और सीनेट की बैठक हुई। दोनों ही बैठक करीब घंटे भर चली, जिसमें वर्ष 2017 और 2018 की डिग्रियों का अनुमोदन किया गया।

jnvu latest news in hindi

जेएनवीयू में एक ही दिन में होगी सिंडिकेट व सीनेट की बैठक, अनुमोदित की 2 साल की डिग्रियां

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में शुक्रवार को एक ही दिन में सिंडिकेट और सीनेट की बैठक हुई। दोनों ही बैठक करीब घंटे भर चली, जिसमें वर्ष 2017 और 2018 की डिग्रियों का अनुमोदन किया गया। विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 31 अगस्त को होना प्रस्तावित है, लेकिन तैयारी पूरी नहीं होने के कारण विश्वविद्यालय ने राजभवन को पत्र लिखकर इसे फिर से आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में सुबह 11.30 बजे पहले सिंडिकेट की बैठक हुई। कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर विष्णु शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में केवल एक ही एजेंडा था। डिग्री अनुमोदन कुछ ही देर में कर लिया। इसके बाद सीनेट की बैठक रखी गई। सीनेट में पहुंचे सरकार के प्रतिनिधि अजय त्रिवेदी ने स्वयं को उचित ढंग से बैठक की सूचना नहीं देने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सीनेट की बैठक का उनके पास एजेंडा ही नहीं है। न उन्हें उचित स्थान पर बैठाया जा रहा है और न विधिवत रूप से कार्यवाही के बारे में बताया जा रहा है।
इस पर कुलपति प्रोफेसर शर्मा ने इस बारे में एकेडमिक सेशन के असिस्टेंट रजिस्ट्रार आरआर गांधी से स्पष्टीकरण पूछा तो उन्होंने बताया कि बैठक की सूचना स्पीड पोस्ट से भेज दी गई थी। इस पर त्रिवेदी ने कहा कि उन्हें फोन कॉल के जरिए सूचित कर देते तो और बेहतर रहता। इसके बाद प्रोफेसर शर्मा ने भविष्य में सभी को उचित ढंग से सूचना भेजे जाने की बात कही। कुछ ही देर में सीनेट में भी डिग्रियां अनुमोदित कर दी गई।
विश्वविद्यालय में जुलाई के तीसरे सप्ताह में दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाना था लेकिन तैयारी नहीं होने के कारण इसे 31 अगस्त कर दिया गया। 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव और इसके अगले दिन मतगणना है। इसके कारण विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह की पर्याप्त तैयारी नहीं कर पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो