script

डायलिसिस कराने जा रहे मरीज की टैक्सी जब्त, बिना इलाज घर लौटे

locationजोधपुरPublished: May 13, 2021 01:24:21 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– लॉक डाउन की पालना में पुलिस की कार्रवाई

डायलिसिस कराने जा रहे मरीज की टैक्सी जब्त, बिना इलाज घर लौटे

डायलिसिस कराने जा रहे मरीज की टैक्सी जब्त, बिना इलाज घर लौटे

जोधपुर.
लॉक डाउन की पालना में तैनात पुलिस की वजह से बुधवार को एक व्यक्ति अपनी डायलिसिस नहीं करवा पाया। पुलिस ने आपातकालीन सेवा के बावजूद मरीज को ले जा रही ऑटो रिक्शा का पहले तो चालान किया और फिर शनिश्चरजी का थान के पास एक अन्य चालान कर ऑटो रिक्शा सीज कर ली। मरीज ने परिचित की कार मंगाई और बगैर डायलिसिस कराए घर लौटे।
दरअसल, महामंदिर निवासी जयंतीलाल के गुर्दे खराब हैं। 5वीं चौपासनी रोड स्थित निजी अस्पताल में सप्ताह में दो बार डायलिसिस होती है। परिचित ऑटो चालक सेवा के लिए जयंतीलाल को डायलिसिस कराने बुधवार दोपहर अस्पताल के लिए रवाना हुआ। मरीज की पत्नी भी साथ थी। लॉक डाउन की पालना में तैनात पुलिस ने रास्ते में ऑटो रिक्शा रोका और चालान बना दिया। दस्तावेज जमा कराकर ऑटो चालक मरीज को लेकर अस्पताल निकल गया। शनिश्चरजी का थान के पास पुलिस ने फिर ऑटो रोक लिया। चालक, मरीज व उनकी पत्नी डायलिसिस कराने के लिए अस्पताल की पर्ची दिखाकर छोडऩे की गुहार लगाते रहे, लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनीं। चालक ने पुलिस से कहा कि वह किराए की बजाय सेवा के लिए मरीज को अस्पताल ले जा रहा है। फिर भी पुलिस ने उसका चालान बना दिया। दस्तावेज पहले वाले चालान की एवज में जमा थे। इसलिए इस बार पुलिस ने ऑटो रिक्शा जब्त कर कन्ट्रोल रूम भेज दिया।
कांग्रेस नेता व समाजसेवी इकबाल खान ने पेड़ की छांव में परेशान बैठे जयंतीलाल से कारण पूछा तो उन्होंने पूरी बात बताई। खान ने पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) राजेश कुमार मीना से दूरभाष पर बात कर आपातकालीन सेवा के लिए ऑटो को अनुमत करने का आग्रह किया।

ट्रेंडिंग वीडियो