scriptएफआइआर वापस नहीं ली तो दो दिन बाद फिर किया बस पर हमला | The FIR was not withdrawn and then the attack on the bus | Patrika News

एफआइआर वापस नहीं ली तो दो दिन बाद फिर किया बस पर हमला

locationजोधपुरPublished: Jan 22, 2019 01:48:37 am

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– रूट पर बस चलाने के लिए रुपयों की मांग

The FIR was not withdrawn and then the attack on the bus

एफआइआर वापस नहीं ली तो दो दिन बाद फिर किया बस पर हमला

जोधपुर. निजी ट्रेवल्स कंपनी की बसों पर चार बार हमला करने वाले बदमाशों ने ट्रेवल्स मालिक को उनके खिलाफ दर्ज एफआइआर को वापस लेने की धमकी दी थी। एफआइआर वापस नहीं लेने पर बदमाशों ने दो दिन बाद ही सोमवार देर रात को भगत की कोठी के पास हमला कर दिया। ट्रेवल्स की बसों पर चौथी बार हमला करने वाले बदमाशों को पुलिस सोमवार देर रात तक पकड़ नहीं पाई। दो साल पूर्व बस में सीट नहीं मिलने पर हुआ विवाद अब वसूली में बदल गया। बदमाशों ने ट्रेवल्स मालिक से एफआइआर वापस लेने के साथ रूट पर बस चलाने के लिए रुपयों की मांग की। बदमाशों ने रविवार देर रात को हमले के समय भी बस के स्टाफ को रुपए नहीं देने पर फिर से हमला करने की धमकी दी थी।
शास्त्रीनगर पुलिस के अनुसार बीकानेर के नोखा में रोडा निवासी हनुमान सिंह ने रिपोर्ट दी कि वह तीन साल से महाराजा ट्रेवल्स की बीकानेर से अहमदाबाद चलने वाली बस में ड्राइवर है। रविवार शाम 6 बजे वे बीकानेर से सवारी लेकर अहमदाबाद के लिए रवाना हुए थे। जहां से रात 12 बजे जोधपुर पहुंचे। भगत की कोठी पीली टंकी के पास दो युवकों ने बस को रोकना इशारा किया। उन्होंने सवारी समझकर बस रोकी तो दोनों युवकों ने छिपकर बैठे अपने अन्य चार साथियों के साथ बस के अंदर आ गए। बदमाशों ने लाठियों व धारदार हथियारों से बस में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। इस दौरान बस में सवार पांच वर्षीय आकाश घायल हो गया। यात्रियों को बस से उतारने के बाद बदमाशों ने बस के कंडक्टर रामचंद्र को धमकी देते हुए कहा कि इस रूट पर बस चलानी है तो रुपए देने होंगे। इसके बाद बदमाश दो बाइक पर वहां से फरार हो गए।
चार घटनाएं, रात्रि गश्त टीम एक को भी नहीं पकड़ पाई
शहर में फायरिंग, लूट व मारपीट जैसी घटनाओं के बाद पुलिस की रात्रि गश्त को बढ़ाया गया। इसके लिए पुलिस ने रजिस्टर रखने शुरू किए। पुलिस अधिकारियों को गश्त टीम की निगरानी रखने के निर्देश दिए लेकिन पुलिस की रात्रि गश्त अपराधियों को पकडऩे में नाकाम रही है। हाल ही में बदमाशों ने 16 जनवरी को देर रात केएन कॉलेज के पास बस पर फायरङ्क्षग की थी। फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकाबंदी करवाई लेकिन बदमाशों को पकड़ नहीं पाई। रविवार रात को बदमाशों ने करीब आधे घंटे तक बस में तोडफ़ोड़ की और उसके बाद बाइक पर फरार हो गए। लेकिन रात्रि गश्त करने वाली पुलिस एक भी बदमाश को पकड़ नहीं पाई। इससे पहले भी दो हमले मोगड़ा और न्यू कैंपस पर हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो