script

त्योहारी सीजन में चहकेंगे बाजार

locationजोधपुरPublished: Oct 09, 2018 10:34:06 pm

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– दीपावली तक रहेगा खरीदारी का बूम सीजन

The market will hit in the festive season

त्योहारी सीजन में चहकेंगे बाजार

जोधपुर. शारदीय नवरात्र शुरू होने के साथ ही बुधवार से त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा, जो करीब एक माह तक चलेगा। त्योहारी सीजन के साथ ही बाजार गुलजार होंगे। श्राद्ध पक्ष से थमे बाजारों में जान आएगी और खरीदारी से शहर की अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। त्योहारी सीजन में लोग रोजमर्रा व जरूरत की वस्तुओं की खरीद शुरू कर देंगे। त्योहारी सीजन में लोग इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, प्रोपर्टी, ज्वैलरी, रोजमर्रा वस्तुएं आदि की खरीद में रूझान दिखाते हैं। इससे पूर्व, नवरात्र घट स्थापना से एक दिन पहले लोगों ने खरीदारी शुरू कर दी और घंटाघर, नई सड़क व भीतरी शहर के बाजारों में विशेष भीड़ रही।

इनकी होगी खरीदारी

– इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद
त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की जमकर खरीदारी होती है। विशेषकर नवरात्र में घट स्थापना, होमाष्टमी, रामनवमी, दशहरा, धनेतरस और दीपावली पर इन उत्पादों की ज्यादा ही खरीदारी की उम्मीद है। इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम संचालकों ने त्योहारी सीजन को देखते हुए विशेष इंतजाम किए हैं। ग्राहकों को ब्राण्डेड कंपनियों, नई तकनीकों के उत्पादों की अपडेटेड लेटेस्ट तकनीकी वाले उत्पादों की सीरिज उपलब्ध होगी।
– ऑटोमोबाइल
त्योहारी सीजन में ऑटोमोबाइल मार्केट का भी बूम रहता है। लोग अलग-अलग कंपनियों की बाइक, कार, मोपेड आदि की खरीदारी करते हैं। त्योहारी सीजन में ऑटोमोबाइल व्यवसाई भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लुभावनी स्कीम्स निकालते है।
– ज्वैलरी
त्योहारी सीजन में ज्वैलरी खरीदना शुभ माना जाता है। इस सीजन में सोने-चांदी के आभूषणों, बर्तनों सहित चांदी के सिक्कों आदि की खरीदारी की जाती है। वही चांदी की गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियों की बड़े पैमाने पर खपत होती है। इस बार ज्वैलर्स ने ग्राहकों को लुभाने के लिए कई नई डिजाइनों के साथ सोने-चांदी के आयटम्स तैयार किए हैं।
– प्रोपर्टी व्यवसाय
त्योहारी सीजन में सुस्त पड़े प्रोपर्टी व्यवसाय को गति मिलने की उम्मीद है। शहर में कई नई आवासीय कॉलोनियां विकसित हो रही है। इसके अलावा रोजमर्रा की वस्तुओं, रेडिमेड गारमेंट आदि भी खरीदारी का रूझान रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो