पंचायत ने छेड़ा अभियान तो चमकने लगी भोपालगढ़ की सड़कें

पंचायत ने छेड़ा अभियान तो चमकने लगी भोपालगढ़ की सड़कें

Manish Panwar | Publish: Jun, 03 2018 11:32:47 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

गंदगी से लोगों को हो रही परेशनियों से निजात दिलाने एवं कस्बे को साफ-सुथरा बनाने के लिए स्थानीय ग्राम पंचायत की ओर से सफाई अभियान शुरु किया है।

भोपालगढ़. कस्बे में पसरती जा रही गंदगी से लोगों को हो रही परेशनियों से निजात दिलाने एवं कस्बे को साफ-सुथरा बनाने के लिए स्थानीय ग्राम पंचायत की ओर से सफाई अभियान शुरु किया है। जिसके तहत इन दिनों कस्बे के विभिन्न गली-मोहल्लों और सार्वजनिक स्थलों के साथ ही प्रमुख सड़कों की सफाई की जा रही है।

कस्बे के बस स्टेण्ड की ओर जाने वाली एवं राईकाबाग से सब्जी मंडी की तरफ आने वाली नालियों की लम्बे समय से सफाई नहीं होने व इनके अवरुद्ध होने से स्थानीय सब्जी मंडी के सामने की मुख्य सड़क पर आए दिन कीचड़ पसर जाता है। साथ ही सदर बाजार से मुख्य बस स्टेण्ड तक की मुख्य सड़क समेत कस्बे के हर गली-मोहल्ले में नियमित सफाई के अभाव में चहुंओर गंदगी बिखरी रहती है। सीसी ब्लॉक से बनी मुख्य सड़क तो सफाई के अभाव में रेत व कचरे से अटी पड़ी है। ऐसे में लोगों का सड़क पर चलना भी दूभर हो जाता है और उन्हें गंदगी के बीच से गुजरना पड़ता है। कस्बे में गंदे पानी की निकासी के लिए मुख्य सड़क के एक ओर बड़ा नाला बनाया हुआ है, लेकिन इसकी भी सफाई के माकूल इंतजामों के अभाव में इसमें बहने वाला गंदा पानी भी कई बार मुख्य सड़क और बस स्टेण्ड पर जमा हो जाता है। इसके अलावा बस स्टेण्ड व अन्य गलियों में भी माकूल सफाई के अभाव में कचरे के ढेर लगे नजर आते हैं। जिससे आमजन के साथ ही दुकानदारों को भी खासी परेशानियों का सामना करनना पड़ता है।

पंचायत ने शुरु की सफाईस्थानीय वार्डपंच जयप्रकाश देवड़ा ने बताया कि कस्बे के लोगों को गंदगी व कचरे की इस समस्या से निजात दिलाने के लिए ग्राम पंचायत की ओर से सरपंच जमना जेपी देवड़ा के निर्देशानुसार इन दिनों कस्बे में सघन सफाई अभियान शुरु किया गया है। जिसके तहत बस स्टेण्ड, बाजार, पंचायत समिति एवं कस्बे के अन्य गली-मोहल्लों एवं प्रमुख सड़कों पर कई सफाईकर्मी इस काम में लगे नजर आ रहे हैं। वहीं इस संबंध में उप जिला कलक्टर रामानंद शर्मा ने भी ग्राम पंचायत को कस्बे में साफ-सफाई के माकूल इंतजाम करने के सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके चलते ग्राम पंचायत की ओर से इन दिनों यह अभियान चलाया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned