आईमाता मंदिर में फिर घुसे चोर, चांदी के छत्र व दानपात्र उड़ाए

आईमाता मंदिर में फिर घुसे चोर, चांदी के छत्र व दानपात्र उड़ाए

Manish Panwar | Publish: Sep, 25 2018 06:05:14 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

फलोदी. शहर के संजयनगर क्षेत्र में स्थित आईमाता का मंदिर चोरों के निशाने पर है। पिछले वर्ष हुई चोरी की वारदात को लोग भूले हीं नहीं थे कि रविवार रात अज्ञात चोरों ने फिर से इस मंदिर को निशाना बना दिया।

फलोदी. शहर के संजयनगर क्षेत्र में स्थित आईमाता का मंदिर चोरों के निशाने पर है। पिछले वर्ष हुई चोरी की वारदात को लोग भूले हीं नहीं थे कि रविवार रात अज्ञात चोरों ने फिर से इस मंदिर को निशाना बना दिया। रात में घुसे चोरों ने एक-एक करके मंदिर के ताले तोड़कर निज मंदिर में प्रवेश किया तथा वहां प्रतिमाओं के ऊपर लगा रखे चांदी के दो छत्र व नकदी से भरा दानपात्र उड़ा कर भाग निकले। सुबह पुजारी मंदिर आया तो मंदिर में चोरी होने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही मौके लोग एकत्रित हो गए। इस मंदिर में दूसरी बार हुई चोरी की वारदात व मौका मुआयना करने के लिए पुलिस के काफी देरी से पंहुचने पर लोगों ने रोष जताया। लोगों ने वारदात में लिप्त आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। संजयनगर स्थित आईमाता मंदिर के पुजारी चम्पालाल कुमावत ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि रविवार रात ८ बजे मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद मंदिर के दरवाजों पर ताला लगाकर अपने घर चला गया था। आज सुबह 7 बजे मंदिर में पूजा-पाठ करने गया तो मंदिर के ताले टूटे हुए थे तथा मंदिर में रखा दानपात्र व चढ़ावे के दो छत्र गायब थे। रिपोर्ट में बताया गया कि चांदी के दो छत्र का वजन करीब ५० तोला व दान-पात्र में करीब ९ हजार की नकदी थी। जिसे अज्ञात चोर उड़ा ले गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। अभी तक चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।
पहले भी छत्र व नकदी हुई थी पार

गत साल १८ नवम्बर २०१७ को भी इसी मंदिर में घुसे अज्ञात चोरों ने ताले तोड़कर मंदिर में रखे चांदी 11 12 छत्र व दानपात्र चोरी कर लिया था। जिसमें चांदी के सभी छत्र का वजन करीब 300 ग्राम तथा दानपात्र में करीब4 हजार 8 सौ की नकदी थी। (निसं)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned