इस शारीरिक शिक्षक के तबादले ने खिलाडिय़ों को चिंता में डाल दिया, जानिए क्यों?

इस शारीरिक शिक्षक के तबादले ने खिलाडिय़ों को चिंता में डाल दिया, जानिए क्यों?

Abhishek Bissa | Updated: 04 Aug 2018, 09:07:24 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महिला बाग में कार्यरत शारीरिक शिक्षक व सेपक तकरा कोच राजेन्द्रसिंह के तबादले के विरोध में

जोधपुर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महिला बाग में कार्यरत शारीरिक शिक्षक व सेपक तकरा कोच राजेन्द्रसिंह के तबादले के विरोध में शनिवार को खिलाडिय़ों ने महिला बाग स्कूल और जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रथम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। शुक्रवार को 30 जुलाई तिथि से जारी आदेश में राजेन्द्रसिंह का तबादला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डोली लूणी कर दिया गया।

खिलाडिय़ों का कहना है कि महिला बाग स्कूल में राजस्थान का एकमात्र नि:शुल्क सेपक तकरा प्रशिक्षण सेंटर चलता है। वरिष्ठ पीटीआइ राजेन्द्रसिंह के तबादले के बाद प्रदेशभर से आने वाले खिलाडिय़ों के लिए कोई कोच नहीं रहेगा। साल 2015 में राजेन्द्रसिंह के आने के बाद सीनियर व जूनियर के सभी खिलाडिय़ों ने कई अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय मैडल जीते हैं। प्रदर्शन कर रहे खिलाडिय़ों ने महिला बाग में डॉ. एसआर रंगनाथन सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (विधि) अशोक विश्नोई का घेराव कर लिया। विश्नोई ने खिलाडिय़ों को जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक प्रथम व उपनिदेशक माध्यमिक से मिलने के लिए कहा। इसके बाद खिलाड़ी डीईओ माध्यमिक प्रथम रामेश्वर प्रसाद जोशी से मिलने पहुंच गए। जोशी ने उपनिदेशक माध्यमिक को परिवेदना देने के लिए कहा। खिलाडिय़ों ने कहा कि उनके भविष्य के मद्देनजर शारीरिक शिक्षक का तबादला निरस्त किया जाए अन्यथा आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान सौरभ, रोहित चौहान, कपिल, शर्मा, दिनेश, सूरजपाल, अमर, प्रशांत सोनी, इम्तियाज मोहम्मद, मोनिका, हरिश, चंचल, पूजा, कृष्णा, तनिष्का, पीयूष भारती, तनिष्का, डोरिस, कुणाल, लोकेश जैन, देवेन्द्र शर्मा, अंजू राठौड़, मुक्ता झोटवानी, प्रगति, सीमा चौधरी सहित कई खिलाड़ी मौजूद थे।

बेकडेट में हुआ शारीरिक शिक्षक का तबादला

राज्य सरकार के तबादलों पर रोक लगाए जाने के बावजूद अब बेकडेट में सूचियां सामने आ रही है। शिक्षा विभाग के जोधपुर मंडल ने शुक्रवार को बेक डेट में वरिष्ठ अध्यापकों के तबादलों की सूची जारी की है। इस पर तिथि 30 जुलाई अंकित है। इस तबादला सूची में वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक राजेन्द्रसिंह का भी नाम था। सूची पर उपनिदेशक माध्यमिक जोधपुर मंडल बंशीधर गुर्जर के हस्ताक्षर है। इस सूची में जोधपुर मंडल के 67 वरिष्ठ अध्यापक, बाड़मेर व जैसलमेर से 26 शिक्षकों के तबादले हुए है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned