scriptज़ांच किसी भी एजेंसी से हो 11 मौतों की सच्चाई सामने आएगी : गहलोत | The truth of 11 deaths will be revealed: Gehlot | Patrika News

ज़ांच किसी भी एजेंसी से हो 11 मौतों की सच्चाई सामने आएगी : गहलोत

locationजोधपुरPublished: Aug 12, 2020 07:30:59 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

पाक विस्थापित भील परिवार के 11 व्यक्तियों को दी श्रद्धांजलि
 

ज़ांच किसी भी एजेंसी से हो 11 मौतों की सच्चाई सामने आएगी : गहलोत

ज़ांच किसी भी एजेंसी से हो 11 मौतों की सच्चाई सामने आएगी : गहलोत

जोधपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की पाक विस्थापित भील परिवार के 11 जनों की मौत के पीछे जो भी कारण रहे हो सच्चाई सामने लाई जाएगी। बुधवार को जोधपुर के गंगाणा रोड अलकौसर नगर स्थित पाक विस्थापित बस्ती में आयोजित शोक सभा में मुख्यमंत्री ने कहा की हृदय विदारक घटना की जांच किसी भी एजेन्सी से करवाने को तैयार है।
मुख्यमंत्री ने शनिवार रात्रि को जोधपुर जिले के लोड़ता अचलावता में पाक विस्थापित भील परिवार के 11 व्यक्तियों की मौत की दुखद घटना पर शोक जताया और दिवंगतों के चित्रों के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी व दो मिनट का मौन रखा । मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है । लेकिन आगे जैसी भी जांच चाहेंगे व होगी व सच्चाई सामने लाई जाएगी। गहलोत ने कहा की पाक विस्थापित अपने पीढिय़ों का सब कुछ पाकिस्तान में छोडकऱ भारत पहुंचे है। मुख्यमंत्री ने कहा हम चाहते है आप सभी यहां सुखी जीवन जीए। पाक विस्थापितों की समस्याओं के निराकरण के लिए राज्य सरकार केन्द्र सरकार से बातचीत करेगी। राज्य सरकार नि:शुल्क शिक्षा के साथ अन्य सुविधाएं दे रही है । सीमान्त लोक संगठन के अध्यक्ष हिन्दू सिंह सोढ़ा से पाक विस्थापितों की समस्याओं को लेकर विस्तार से बातचीत कर हल निकाला जाएगा। राज्य सरकार इस बारे में केन्द्र सरकार से समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत है । उन्होंने विस्थापितों की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रतिनिधिमंडल को कभी भी जयपुर आने को कहा। शोक सभा में शिक्षा मन्त्री गोविन्दसिंह डोटासरा ने भी पार्टी की तरफ से शोक जताया। शोकसभा में सीमान्त लोक संगठन के अध्यक्ष हिन्दू सिंह सोढ़ा , डॉ दलजीत राय व राज कुमार भील ने भी घटना की निष्पक्ष जांच व पाक विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के बारे में विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो