टूटी विद्युत लाइन को बच्चे ने छुआ, बचाने के प्रयास में बहन व वृद्ध भी आए करंट की चपेट में

टूटी विद्युत लाइन को बच्चे ने छुआ, बचाने के प्रयास में बहन व वृद्ध भी आए करंट की चपेट में
टूटी विद्युत लाइन को बच्चे ने छुआ, बचाने के प्रयास में बहन व वृद्ध भी आए करंट की चपेट में

Pawan Kumar Pareek | Updated: 25 Aug 2019, 09:09:29 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

लोहावट . क्षेत्र के मूलराज ग्राम पंचायत के सबलनगर में शनिवार सुबह 33 केवी की टूटी विद्युत लाइन करंट की चपेट में आने से दो मासूमों सहित तीन गंभीर घायल हो गए।

लोहावट (जोधपुर) . क्षेत्र के मूलराज ग्राम पंचायत के सबलनगर में शनिवार सुबह 33 केवी की टूटी विद्युत लाइन करंट की चपेट में आने से दो मासूमों सहित तीन गंभीर घायल हो गए। राहगीरों ने तीनों को बचाकर लोहावट स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जोधपुर रैफर किया। ग्रामीणों ने डिस्कॉम कार्यालय में सूचना देकर आपूर्ति बंद करवाई। वहीं सूचना पर डिस्कॉम कर्मचारी पहुंचे।

 

 

जानकारी के अनुसार मूलराज के सबलनगर में एक ढाणी के पास से गुजर रही 33 केवी की विद्युत लाइन टूटकर गिरी थी। ढाणी के पास सुबह करीब साढ़े दस बजे कुछ बच्चे यहां खेल रहे थे। खेलते समय चार वर्ष का बच्चा अनमोल पुत्र रामस्वरुप विश्नोई का हाथ विद्युत लाइन पर चला गया। विद्युत लाइन में आपूर्ति जारी थी।

 

 

बालक का हाथ विद्युत लाइन से छु जाने से करंट की चपेट में आ गया। उसके रोने की आवाज सुनकर उसकी आठ वर्षीय बहन वर्षा आई तथा भाई को बचाने का प्रयास करने लगी। लेकिन, दोनों बहन-भाई करंट की चपेट में आ गए तथा दोनों चल्लाने लगे।

 

 

बच्चों की आवाज सुनकर उसके रिश्ते में दादा वृद्ध मुकनाराम पुत्र भरमलराम विश्नोई दौड़ते हुए आया तथा बच्चों को करंट से बचाने का प्रयास करने लगा। वह भी करंट की चपेट में आ गया। करंट की चपेट में आने से तीनों घायल हो गए। वही सूचना पर डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता नितिशप्रसाद मौके पहुंचे तथा मौका-मुआयना किया।

 

 

राहगीरों ने पहुंचाया अस्पताल

भाई-बहन व वृद्ध के करंट की चपेट में आने व उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर यहां से कुछ राहगीर आए और लकड़ी आदि से विद्युत लाइन हटाकर तीनों को लोहावट सीएचसी पर लेकर आए। यहां पर चिकित्सक डॉ.कमलकिशोर विश्नोई व चिकित्साकर्मियों ने तीनों को प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया।

 

 

जीएसएस पर दी सूचना, नहीं हुई कार्रवाई

ग्रामीणों ने बताया कि सबलनगर में काफी समय से यह विद्युत लाइन टूटी थी। यहां दूसरी विद्युत लाइन ढीली होने से बबूल की झाडिय़ों से टकरा रही है। विद्युत लाइन के टूटने की सूचना मूलराज स्थित 33 केवी के ग्रिड सब स्टेशन पर दी गई, लेकिन विद्युत लाइन को दुरुस्त करने तथा ढीली लाइनों को खींचने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे ग्रामीणों ने डिस्कॉम के प्रति रोष है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned