script

क्राइम फाइल : जोधपुर में 65 से अधिक महिलाओं को 2.5 लाख रुपए ठगने वाला अन्तर्राज्यीय ठग गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Jan 28, 2020 02:42:33 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

शहर में 65 से अधिक महिलाओं को लोन देने का झांसा देकर 2.5 लाख रुपए ठगने वाले अन्तर्राज्य ठग को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी महाराष्ट्र, छत्तीसगढ व राजस्थान में लोन देने के नाम पर ठगता था।

thug gang arrested in jodhpur, read latest crime cases of jodhpur

क्राइम फाइल : जोधपुर में 65 से अधिक महिलाओं को 2.5 लाख रुपए ठगने वाला अन्तर्राज्यीय ठग गिरफ्तार

जोधपुर. शहर में 65 से अधिक महिलाओं को लोन देने का झांसा देकर 2.5 लाख रुपए ठगने वाले अन्तर्राज्य ठग को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी महाराष्ट्र, छत्तीसगढ व राजस्थान में लोन देने के नाम पर ठगता था। खांडाफलसा थानाधिकारी इश्वरचंद्र ने बताया कि आरोपी लोकेश सोनोने ने स्वयं को सांवरिया माइक्रो फाइनेंस कम्पनी का प्रबंधक बताते हुए विज्ञापन जारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे थे। खेडापा के मैलाणा निवासी नरपतसिंह पुत्र करण सिंह ने रिपोर्ट दी कि गत वर्ष दो दिसम्बर को उसने नौकरी का विज्ञापन देखकर सोनोने से बात की थी। आरोपी ने उसे मोखिक रूप से नौकरी के लिए ज्वाइनिंग देने को कहा और बताया कि उसकी कम्पनी महिलाओं को लोन देती है। इसलिए पहले तीन से साढ़े तीन हजार रजिस्ट्रेशन देने होते हैं। आरोपी ने शहर में विभिन्न जगहों से करीब 65 महिलाओं को लॉन का झांसा देकर 2 लाख 59 हजार रुपए हड़प कर फरार हो गया। पुलिस ने इंदौर के एरोड्रम में बी रुकमणी नगर निवासी विजय सोनोने उर्फ लोकेश सोनोने पुत्र लक्ष्मण मराठा को गिरफ्तार कर लिया।
लूट के सोने से लोन लेने वाले दो शातिर गिरफ्तार
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने राह चलते 19 लोगों की सोने की चेन लूटने वाले दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया। आरोपी शौक-मौज के लिए लूटे हुए सोने को फाइनेंस कंपनियों में गिरवी रखकर लोन लेते थे। पुलिस ने आरोपियों से वारदात के समय काम में ली पॉवर बाइक भी बरामद की है। थानाधिकारी आनंद सिंह ने बताया कि बाइक सवार एक आरोपी ने अशोक उद्यान के पास गत वर्ष 2 सितंबर को डाली बाइ मंदिर चौराहा के पास तुलसी विहार निवासी रेलवे में बुकिंग पर्यवेक्षक मंजू प्रजापत की सोने की चेन लूटी थी। पुलिस ने इस मामले में सोमवार को सूरसागर के भैरव भाखर निवासी पूनमचंद उर्फ पीयूष भाटी उर्फ पवन (25) पुत्र जगदीश नायक और राजीव गांधी नगर में बोम्बे योजना निवासी फतेह खान (41) पुत्र नूरे खां को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र में 19 लोगों से सोने की चेन लूट की वारदातें कबूली।
हार्डकोर मांजू ने फिर पेश किया
दिनेश बम्बानी पर फायरिंग सहित विभिन्न मामलों में जेल में बंद हार्डकोर आरोपी राकेश मांजू ने सोमवार को अपर जिला न्यायालय संख्या छ: के न्यायाधीश तनसिंह चारण की अदालत में फिर से जोधपुर जेल में शिफ्ट करने का आवेदन पेश किया। लोक अभियोजक ने इस प्रार्थना पत्र के जवाब के लिए समय मांगा। परिवादी अंबानी के बयान सोमवार को समय अभाव के कारण अधूरे रहे। मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी।
ढाई लाख का यूडी टैक्स नहीं चुकाया, रेस्टोरेंट की बिल्डिंग सीज
जोधपुर नगर निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए यूडी टैक्स बकाया होने पर एक रेस्टोरेंट की बिल्डिंग को सीज किया। अतिक्रमण प्रभारी दीपक कन्नौजिया ने बताया कि श्याम नगर स्थित दी 2 नाइन रेस्टोरेंट और कैफे की बिल्डिंग पर 2 लाख 57 हजार का यूडी टैक्स बकाया था। कई बार नोटिस दिया लेकिन फिर भी कोई जवाब नहीं दिया जा रहा था। इस पर आयुक्त सुरेश कुमार ओला के आदेश पर भवन को सीज किया गया। उन्होंने बताया कि कई और भवनों को नोटिस दिए गए थे, जिनकी मियाद पूरी हो रही है। इनके विरुद्ध भी जल्द ही करवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो