scriptTrailor running with fake registration number seized, two arrested | फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर से दौड़ रहा ट्रेलर जब्त, दो गिरफ्तार | Patrika News

फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर से दौड़ रहा ट्रेलर जब्त, दो गिरफ्तार

- अरूणाचल प्रदेश की एनओसी से फर्जी आरसी बनाने का मामला
- ट्रेलर खरीदने के बाद दिल्ली में चोरी की एफआइआर दर्ज बदल दिए थे रजिस्ट्रेशन नम्बर

जोधपुर

Published: November 19, 2021 11:49:57 pm

जोधपुर.
अरूणाचल प्रदेश से जारी एनओसी के आधार पर राजस्थान के परिवहन विभागों से फर्जी रजिस्ट्रेशन बनवाने और चोरी के वाहनों पर नम्बर लगाने के मामले में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने शुक्रवार को एक ट्रेलर जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया कि गत 15 नवम्बर को चोरी की तीन लग्जरी कारों के साथ बालोतरा निवासी भगवान दास गोस्वामी, जोधपुर में पाल रोड पर बालाजी नगर द्वितीय निवासी मनीष गौड़ और जयपुर में शाहपुरा थानान्तर्गत करणी सागर निवासी विक्रम यादव को गिरफ्तार किया था। इनसे 25 फर्जी आरसी जब्त की गई थी। विक्रम यादव से पूछताछ में सामने आया कि फर्जी रजिस्ट्रेशन वाले वाहनों की जानकारी जुटाई गई। इन्हीं में शामिल एक ट्रेलर गुडग़ांव से गुजरात के मोरबी जाने का पता लगा। पुलिस ने सिरोही के अनादरा में नाकाबंदी कर एक ट्रेलर जब्त किया गया। जांच में सामने आया कि इसके इंजन व चैसिस नम्बर बदलकर फर्जी आरसी वाले इंजन व चैसिस नम्बर और आरसी नम्बर लिखे गए थे।
यह ट्रेलर मुकेश यादव ने खरीदा था। उसने नई दिल्ली के पुलिस स्टेशन में ट्रेलर चोरी की फर्जी एफआइआर दर्ज कराई थी। फिर अपने भाई राजेन्द्र यादव के मार्फत विक्रम यादव से फर्जी आरसी लेकर फर्जी इंजन-चैसिस व पंजीयन नम्बर चस्पां कर दिए थे।
विक्रम यादव से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने ट्रेलर जब्त कर चालक सीकर में खण्डेला थानान्तर्गत पिपलोदा का बास निवासी जीतू शर्मा पुत्र मालीराम तिवाड़ी और ट्रेलर मालिक के भाई जयपुर में शाहपुरा थानान्तर्गत करणी सागर निवासी राजेन्द्र पुत्र रामचन्द्र यादव को गिरफ्तार किया। रिमाण्ड पर चल रहे विक्रम यादव के साथ दोनों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
कई और वाहन पुलिस के रडार पर
इस मामले में पुलिस अब तक तीन लग्जरी कारों के साथ मनीष गौड़, भगवानदास व विक्रम यादव को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, राजेन्द्र यादव व जीतू शर्मा को गिरफ्तार कर ट्रेलर जब्त किया है। आरोपियों से पूछताछ में फर्जी पंजीयन नम्बर लिखे कई और वाहन पुलिस के रडार पर हैं। जिनकी तलाश चल रही है।
फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर से दौड़ रहा ट्रेलर जब्त, दो गिरफ्तार
फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर से दौड़ रहा ट्रेलर जब्त, दो गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, राजपथ पर दिखेगी देश की सैन्य ताकतRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयUP Election 2022: कल्याण सिंह के निधन के बाद अतरौली देखेगा पहला चुनाव, संदीप सिंह के सामने है पुश्तैनी सीट बचाने की चुनौतीUP Election 2022: यूपी चुनावों में फिर ध्रुवीकरण की कोशिश, पहले चरण के चुनाव में हज हाउस, मानसरोवर, पलायन बने मुद्देसंविधान की रचना के सूत्रधार: संविधान सभा में मध्यप्रदेश के 19 लोगों की पूरी कहानी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.