script

फर्जी दस्तावेज से जमीन नामांतरण का आरोपी पटवारी गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: May 11, 2022 08:50:56 pm

Submitted by:

pawan pareek

लोहावट (जोधपुर). लोहावट तहसील क्षेत्र के भींयाडिया गांव में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जमीन के नामांतरण करवाने के मामले में आरोपी तत्कालीन पटवारी को पुलिस ने उसके निलम्बन काल में बाप तहसील से गिरफ्तार किया है।

फर्जी दस्तावेज से जमीन नामांतरण का आरोपी पटवारी गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेज से जमीन नामांतरण का आरोपी पटवारी गिरफ्तार

लोहावट (जोधपुर). लोहावट तहसील क्षेत्र के भींयाडिया गांव में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जमीन के नामांतरण करवाने के मामले में आरोपी तत्कालीन पटवारी को पुलिस ने उसके निलम्बन काल में बाप तहसील से गिरफ्तार किया है। उसे बुधवार को न्यायालय में पेश करने पर दो दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

थानाधिकारी केसाराम बांता ने बताया कि पड़ासला निवासी सोनाराम पुत्र रुगाराम जाट ने प्राथमिकी दर्ज करवाई कि उसकी जमीन पर एक भाई ने पटवारी के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज के आधार पर उसकी 50 बीघा जमीन पुत्रवधू के नाम करवा दी।
मामले में कूटरचित दस्तावेजों से जमीन नामांतरण करवाने में पटवारी सुरेश पुत्र लाधूराम नायक निवासी कान्हेवाला थाना क्षेत्र गोलूवाला हनुमानगढ़ हाल निलम्बित को तहसील कार्यालय बाप से गिरफ्तार किया गया। कार्रवाई के दौरान एएसआई समुन्द्रसिंह, कांस्टेबल अशोक कुमार, हरीराम, जोगाराम का सहयोग रहा। मामले में पूर्व एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है।
यह मामला हुआ था दर्ज
पुलिस थाना में सोनाराम पुत्र रुगाराम ने जुलाई 2020 में मामला दर्ज करवाकर बताया था कि ग्राम भीयाडिय़ा में उसकी जमीन आई हुई है। जिसमें भाइयों के अलग-अलग हिस्से है। एक भाई नवलाराम ने अपना आधार कार्ड पटवारी सुरेश नायक से मिलीभगत कर फर्जी बक्सीशनामा तैयार कर अपनी पुत्रवधू के नाम 50 बीघा जमीन करवा दी थी और पुत्रवधू के नाम जमीन का नामातंरण करवा दिया था।
पटवारी के विरुद्ध धारा 306 में दर्ज हैं मामले

थानाधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पटवारी सुरेश के विरुद्ध हनुमानगढ़ के गोलूवाला थाना में आइपीसी की धारा 306 में आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के दो तथा एक मारपीट करने के प्रकरण दर्ज होने का आपराधिक रिकार्ड भी सामने आया है। वहां के मामलों में वह पहले गिरफ्तार हो चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो