scriptपुणे जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंचे यात्री की फाइल में दो कारतूस मिले | Two cartridges found in the file of the passenger who reached the airp | Patrika News

पुणे जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंचे यात्री की फाइल में दो कारतूस मिले

locationजोधपुरPublished: Jan 15, 2020 11:39:51 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज, यात्री गिरफ्तार

पुणे जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंचे यात्री की फाइल में दो कारतूस मिले

पुणे जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंचे यात्री की फाइल में दो कारतूस मिले

जोधपुर.
पुणे जाने के लिए हवाई अड्डे आए एक यात्री के पास एक्स-रे स्कैनिंग के दौरान फाइल के बीच छुपे ७.६५ एमएम के दो जिंदा कारतूस जब्त किए गए। एयरपोर्ट अथॉरिटी व सुरक्षाकर्मियों ने यात्री को रातानाडा थाना पुलिस को सौंप दिया। आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर यात्री को गिरफ्तार किया गया।
थानाधिकारी जुल्फिकार अली के अनुसार मूलत: नागौर जिले में पांचोड़ी थानान्तर्गत करणू पाबूसर में सोहनसिंह की ढाणी निवासी दुर्गसिंह (२६) पुत्र भंवरसिंह पुणे जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंचा। उसे दोपहर १.४० बजे की स्पाइस जेट फ्लाइट से पुणे जाना था। हवाई अड्डे पर उसके कपड़े, दस्तावेज व सर्टिफिकेट की जांच की गई। सर्टिफिकेट की एक पत्रावली के बीच रखे ७.६५ एमएम के दो जिन्दा कारतूस सामने आ गए। सुरक्षा अधिकारी ने दोनों जिन्दा कारतूस कब्जे में लिए और उन्हें विमान के सुरक्षा अधिकारी को सुपुर्द किया। प्रारम्भिक पूछताछ व जांच के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।
रातानाडा थाना पुलिस ने स्पाइस जेट विमान के सुरक्षा अधिकारी सुशांत श्रीवास्तव की तरफ से आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और करणू पाबूसर में सोहनसिंह की ढाणी निवासी दुर्गसिंह पुत्र भंवरसिंह को गिरफ्तार कर लिया।
ताबीज व अंगूठी बनाने को सात वर्ष पहले खरीदे थे
उप निरीक्षक बुद्धाराम ने बताया कि दुर्गसिंह पुणे में घरों में सीएनजी गैस सप्लाई का कार्य करता है। उसका भाई व परिवार के अन्य सदस्य भी उसके साथ काम करते हैं। उसे बच्चों के लिए ताबीज व खुद की अंगूठी बनानी थी। इसके लिए वर्ष २०१३ में उसने उत्तर प्रदेश के धर्मेन्द्र से यह दोनों कारतूस खरीदे थे। फिर उसने यह कारतूस दस्तावेजों की एक पत्रावली में रख दिए थे। पुणे जाने के लिए उसने पत्रावली साथ ले ली। हवाई अड्डे पर एक्स-रे स्कैनिंग में वह पकड़ में आ गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो