जैन मंदिर से अष्टधातु की दो मूर्तियां और लाखों की नकदी चोरी

जैन मंदिर से अष्टधातु की दो मूर्तियां और लाखों की नकदी चोरी
जैन मंदिर से अष्टधातु की दो मूर्तियां और लाखों की नकदी चोरी

Pawan Kumar Pareek | Updated: 12 Oct 2019, 02:16:01 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

लोहावट जाटावास कस्बे में स्थित प्राचीन गोडी पार्श्वनाथ जैन मंदिर में शुक्रवार रात को चोरों ने पुरानी व बेशकीमती दो अष्टधातु की मूर्ति, चांदी के छत्र सहित लाखों रुपए का चुरा लिए।

लोहावट (जोधपुर). लोहावट जाटावास कस्बे में स्थित प्राचीन गोडी पार्श्वनाथ जैन मंदिर में शुक्रवार रात को चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए मंदिर से पुरानी व बेशकीमती दो अष्टधातु की मूर्ति, चांदी के छत्र सहित लाखों रुपए का चुरा लिए।चोरी की जानकारी पर मौके पर जैन समाज के लोगों की भीड़ लग गई। वही सूचना पर लोहावट पुलिस भी मोकै पर पहुंची।

जाटावास सरपंच व जैन समाज के अशोक जैन ने बताया कि शनिवार सुबह जब मंदिर का पुजारी मंदिर में पहुंचा तो उसको निज मंदिर का दरवाजा व ताला टूटा मिला। जिस पर पुजारी ने जैन समाज के लोगों को सूचित किया।

चोर मंदिर के साइड़ की ओर बनी खिड़की को तोड़कर अंदर घुसे व अंदर रखे दो बड़े व वजनी दानपात्र में से एक को ले गए व दूसरे को तोड़कर उसमें से लाखों रुपए की नकदी व चांदी के आभूषण चुरा लिए। दोनों दानपात्रों में करीब दो लाख से अधिक की नगदी होने का अनुमान है।

चोरों ने मंदिर से चांदी के 4 छत्र, 3 सोने के तिलक, चांदी की कटोरियां और थाली सहित अन्य सामान चुरा लिए। चोरी की घटना की जानकारी लोहावट थानाधिकारी इमरान खान मय जाब्ता के साथ मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना किया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned