ट्रक में झारखण्ड से आ रहा दो हजार किलो डोडा पोस्त जब्त

ट्रक में झारखण्ड से आ रहा दो हजार किलो डोडा पोस्त जब्त

Vikas Choudhary | Publish: Sep, 09 2018 10:04:44 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

- जयपुर में राजढोक टोल प्लाजा पर एनसीबी की कार्रवाई
- एसयूवी में एस्कोर्ट कर रहे मुख्य सप्लायर के साथ छह गिरफ्तार


जोधपुर.
नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने जयपुर स्थित राजढोक टोल प्लाजा पर ट्रक से दो हजार किलो डोडा पोस्त जब्त कर चालक व परिचालक के साथ ही एसयूवी में एस्कोर्ट कर रहे चार जनों को गिरफ्तार किया गया है। मादक पदार्थ की यह खेप झारखण्ड से राजय में सप्लाई के लिए आ रही थी।
एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक विजेन्द्र सिंह ने बताया कि लम्बे समय से एक बड़े गिरोह के मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त होने की सूचनाएं मिल रही थी। इस गिरोह का मादक पदार्थ से भरे एक ट्रक के जयपुर से निकलने की पुख्ता जानकारी मिली। इस आधार पर ब्यूरो ने राजढोक टोल प्लाजा पर नाकाबंदी की। तभी वहां आए एक ट्रक को रोका गया। तलाशी लेने पर उसमें डोडा पोस्त से भरे कट्टे बरामद हुए। ब्यूरो ने चालक व खलासी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर सामने आया कि एसयूवी कार में सवार चार व्यक्ति ट्रक को एस्कोर्ट कर रहे हैं।
चालक व खलासी की सूचना के आधार पर ब्यूरो ने सफेद रंग की झारखण्ड नम्बर की एसयूवी कार पकड़ ली और उसमें सवार चार व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया। बाद में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सभी छह जनों को गिरफ्तार किया गया। एस्कोर्ट करने वालों की एसयूवी भी जब्त की गई है।
मुख्य सप्लायर भी गिरफ्त में
मादक पदार्थ के साथ गिरफ्त में आने वालों में झारखण्ड के जिला हजारीबाग निवासी मदन कुमार सिंह, रवि शंकर प्रसाद, झारखण्ड में छत्र निवासी राजू कुमार यादव, रविनंदन कुमार सिंह, मोहम्मद जमरूद्दीन, दीपक कुमार रॉय और तिलक कुमार शामिल हैं। इन आरोपियों को एनसीबी ने जयपुर स्थित कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। आरोपियों में शामिल नंदनवन मादक पदार्थ का मुख्य सप्लायर है। इस गैंग पर ब्यूरो की लम्बे समय से नजर थी। जो झारखण्ड से राजस्थान में मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे थे। मादक पदार्थ के साथ मुख्य सप्लायर के पकड़ में आने का यह संभवत: पहला मामला है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned