script

बाधित नहीं होगी विद्यार्थियों की पढ़ाई, यहां भरे जाएंगे शिक्षकों के खाली पद

locationजोधपुरPublished: Aug 10, 2020 11:44:24 am

– कृषि विवि व संबंद्ध महाविद्यालयों में दूर होगी शिक्षकों की कमी- सरकार ने 83 पद भरे जाने की मंजूरी दी

जोधपुर. जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय व इसके संबंद्ध महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर होगी। राज्य सरकार ने लंबे समय से खाली पड़े पदों को भरने की मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह मंजूरी दी। इससे विश्वविद्यालय व इसके संघटक महाविद्यालयों में ८३ पद भरे जाएंगे।
६५ पद शैक्षणिक वर्ग के भरे जाएंगे
कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर व इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 8३ पद भरे जाएंगे। इनमें से ६५ पद शैक्षणिक, १५ पद अशैक्षणिक तथा ३ पद प्रतिनियुक्ति के शामिल होंगे। कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर के अंतर्गत जोधपुर, नागौर व सुमेरपुर कृषि महाविद्यालय आते है।
फरवरी में ८७ नए पदों के सृजन की मिली मंजूरी
सरकार की ओर से गत फरवरी माह में कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर व इससे सम्बद्ध कृषि महाविद्यालयों में 8७ पदों को भरने की मंजूरी मिल चुकी है। इनमें से 5७ पद शैक्षणिक तथा 30 पद अशैक्षणिक वर्ग के हैं।
सरकार ने इन पदों को भरने की भी दी मंजूरी
– वर्ष २०२०-२१ में खोले जाने वाले २०० नए पशु चिकित्सा उप केन्द्रों में २०० पशुधन सहायकों व २०० जलधारी के यानि कुल ४०० नए पदों के सृजन को मंजूरी दी है।
– प्रदेश के २९४ उपखण्ड कार्यालयों के सुदृढ़ीकरण के लिए कुल ५८८ नए पद सृजित कर इनके लिए २०.७२ करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान की भी स्वीकृति दी है।

सरकार के इस निर्णय से कृषि विश्वविद्यालय व इसके अंतर्गत आने वाले महाविद्यालयों शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक पद भरे जा सकेंगे। सरकार से कुछ और पदों को भरने की मांग की गई है, उम्मीद है यह मांग भी जल्द पूरी होगी।
डॉ बीआर चौधरी, कुलपति
कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर

ट्रेंडिंग वीडियो