वैभव के आरसीए अध्यक्ष बनने से जोधपुर में बढ़ी आइपीएल मैचों की उम्मीदें, विकास को लग सकते हैं पंख

वैभव के आरसीए अध्यक्ष बनने से जोधपुर में बढ़ी आइपीएल मैचों की उम्मीदें, विकास को लग सकते हैं पंख
वैभव के आरसीए अध्यक्ष बनने से जोधपुर में बढ़ी आइपीएल मैचों की उम्मीदें, विकास को लग सकते हैं पंख

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 06 Oct 2019, 04:26:11 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत के राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष बनने से प्रदेश क्रिकेट के साथ जोधपुर क्रिकेट के विकास की उम्मीदें बढ़ गई हैं। जोधपुर में सुस्त पड़ी जिला स्तरीय क्रिकेट गतिविधियों में जान आएगी।

अमित दवे/जोधपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत के राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष बनने से प्रदेश क्रिकेट के साथ जोधपुर क्रिकेट के विकास की उम्मीदें बढ़ गई हैं। जोधपुर में सुस्त पड़ी जिला स्तरीय क्रिकेट गतिविधियों में जान आएगी। जानकारों के मुताबिक जोधपुर में आइपीएल, अन्तरराष्ट्रीय वन डे मैचों सहित टेस्ट मैचों के आयोजनों में आ रही बाधाएं दूर होंगी व यहां मैचों का आयोजन होगा।

जिला स्तर पर फण्ड की समस्याएं दूर होंगी
आरसीए की ओर से जिला एसोसिएशनों को लंबे समय से फण्ड नहीं दिया जा रहा था। अब जोधपुर सहित प्रदेश की जिला एसोसिएशन्स को फण्ड संबंधी समस्याओं के समाधान की आस जगी है। इससे जिला स्तर पर क्रिकेट गतिविधियां सुचारू रूप से होने की उम्मीद है।

आइपीएल व अन्तरराष्ट्रीय मैचों की उम्मीदें
जोधपुर में अन्तरराष्ट्रीय स्तर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम होने के बावजूद यहां पर आइपीएल मैच नहीं हुए। पूर्ववर्ती सरकारों की ओर से जोधपुर में आइपीएल व अन्तरराष्ट्रीय मैचों के आयोजनों को लेकर जोधपुर के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा था। अब यह समस्या दूर होगी। जोधपुर में आइपीएल, अन्तरराष्ट्रीय वनडे मैचों के साथ टेस्ट मैचों के आयोजन होने की संभावनाएं प्रबल हो गई है।

आरसीए व जेडीए में एमओयू होगा
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की ओर से जोधपुर को मैच नहीं देने के एक कारण आरसीए का जोधपुर में खुद का मैदान नहीं होना भी है। जोधपुर का बरकतुल्लाह खां स्टेडियम जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के अधीन है। वैभव के अध्यक्ष बनने से आरसीए व जेडीए में एमओयू हो सकता है। इससे जोधपुर को अन्तरराष्ट्रीय मैच आवंटन की समस्या दूर होगी।

जिला एसोसिएशन में हो सकता है बदलाव
आरसीए अध्यक्ष पर चुनाव लडऩे वाले वैभव गहलोत व रामप्रकाश चौधरी, दोनों जोधपुर के है। चौधरी वर्तमान में जोधपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव भी है। चौधरी के वैभव के खिलाफ चुनाव लडऩे पर एसोसिएशन में कांग्रेस विचारधारा से जुड़े लोगों ने विरोध किया था। चौधरी चुनाव हार गए है तो राजनीतिक रूप से देखा जाए तो जिला एसोसिएशन में बदलाव हो सकता है।

बरकतुल्लाह खां स्टेडियम का विकास होगा
वैभव के अध्यक्ष बनने से बरकतुल्लाह खां स्टेडियम का विकास होगा, अधूरे कार्य पूरे होंगे। जयपुर के बाद पूरे राजस्थान में इसी स्टेडियम में फ्लड लाइट्स है और आइपीएल सहित अन्तरराष्ट्रीय मैचों के मापदण्डों के अनुसार अन्य योग्यताएं भी हैं। बरकतुल्लाह खां स्टेडियम दर्शक क्षमता के लिहाज से प्रदेश का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इस स्टेडियम में करीब 45 हजार दर्शक मैच का लुत्फ ले सकते है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned