scriptशिविर में पट्टे बनाने की एवज में 40 हजार रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार | Village development officer arrested for taking 40000 bribe in camp | Patrika News

शिविर में पट्टे बनाने की एवज में 40 हजार रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Nov 24, 2021 12:40:06 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– प्रशासन शहरों के संग शिविर में प्रति पट्टा बनाने की एवज में मांगे थे 60 हजार रुपए- तीन पट्टों के 1.20 लाख रुपए लेने पर सहमत हुआ, फिर 40 हजार रुपए लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा

शिविर में पट्टे बनाने की एवज में 40 हजार रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार

शिविर में पट्टे बनाने की एवज में 40 हजार रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पाली जिले की जैतारण तहसील में ग्राम पंचायत रास के ग्राम विकास अधिकारी को 40 हजार रुपए रिश्वत लेने पर बुधवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। उसने प्रशासन शहरों के संग शिविर में तीन आवासीय पट्टे बनाने की एवज में 60 हजार रुपए प्रति पट्टे की हिसाब से रिश्वत मांगी थी और फिर 1.20 लाख रुपए लेने पर सहमत हुआ था।
ब्यूरो के उप महानिरीक्षक कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने बताया कि जैतारण तहसील में अमरपुरा गांव निवासी सत्यनारायण पुत्र हीराराम की शिकायत पर ग्राम पंचायत रास के ग्राम विकास अधिकारी मुकेश पुत्र भंवरूराम माली को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उसके बैग से रिश्वत राशि जब्त की गई है। उसके पास ग्राम पंचायत अमरपुरा के ग्राम विकास अधिकारी का अतिरिक्त चार्ज था।
प्रति पट्टा के 60 हजार रुपए मांगे, फिर 40 हजार पर सहमत
अमरपुरा निवासी सत्यनारायण ने बाड़े में पत्नी रामदेवी व पुत्र दिनेश के नाम से तीन पट्टे बनवाने के लिए प्रशासन शहरों के संग शिविर में आवेदन किया था। ग्राम विकास अधिकारी मुकेश ने साठ हजार रुपए प्रति पट्टा के हिसाब से रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी से की। 19 नवम्बर को गोपनीय सत्यापन कराया गया। जिसमें आरोपी 40 हजार रुपए प्रति पट्टा के हिसाब से 1.20 लाख रुपए लेने पर सहमत होने की पुष्टि हुई। इस बीच, बुधवार को परिवादी रिश्वत देने के लिए ग्राम विकास अधिकारी के पास गया और बतौर पहली किस्त 40 हजार रुपए दिए। तभी एसीबी पाली द्वितीय के उपाधीक्षक महिपाल ने दबिश देकर ग्राम विकास अधिकारी मुकेश पुत्र भंवरूराम माली को रंगे हाथों पकड़ लिया। उसके बैग से रिश्वत राशि जब्त की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो