scriptहोम क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन, संक्रमितों को सेंटर में किया शिफ्ट | Violation of home quarantine rules, shift of infected to center | Patrika News

होम क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन, संक्रमितों को सेंटर में किया शिफ्ट

locationजोधपुरPublished: Apr 12, 2021 06:28:17 pm

पार्षद करेंगे होम क्वारंटीन मरीजों की मॉनिटरिंग

होम क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन, संक्रमितों को सेंटर में किया शिफ्ट

होम क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन, संक्रमितों को सेंटर में किया शिफ्ट

जोधपुर। भीतरी शहर में होम क्वारंटीन किए गए कोरोना मरीजों की जांच करने के लिए डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र कुमार और नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने परकोटे के भीतर शहर का दौरा किया। डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि होम क्वारंटीन संक्रमित के निर्धारित गाइडलाइन की पालना नहीं करने की शिकायतें मिल रही थी। इस पर आयुक्त उत्तर के साथ परकोटे में भीतरी शहर का दौरा किया है। माइक्रो कंटेनमेंट जोन की व्यवस्थाओं की जांच की। इस दौरान उनके साथ पार्षद सुष्मिता ओझा, राकेश कल्ला, सुनील व्यास मौजूद थे।
होम क्वारंटीन के उल्लंघन के मामले आए सामने
आयुक्त उत्तर तोमर ने बताया कि चिकित्सा विभाग, पुलिस प्रशासन और नगर निगम की ओर से की गई आकस्मिक जांच में कई मरीज होम क्वारंटीन नियमों को तोड़ते पाए गए, इस पर उन्हें संस्थागत क्वारंटीन के लिए भर्ती किया गया। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
होम क्वारंटीन मरीजों की मॉनिटरिंग करेंगे पार्षद
जोधपुर। शहर में होम क्वारंटीन किए गए मरीजों और उनके परिवार वालों की मॉनिटरिंग के लिए महापौर दक्षिण वनिता सेठ ने पार्षदों की समिति का गठन किया है। पार्षद दलपत वैष्णव के नेतृत्व में गठित यह समिति प्रतिदिन होम क्वारंटीन किए गए मरीजों की मॉनिटरिंग करेगी। प्रत्येक पार्षद 10-10 वार्ड में होम क्वारंटीन किए गए मरीजों के संपर्क में रहेगा और अपने-अपने वार्ड में कोरोना जागरूकता को लेकर विभिन्न कार्यक्रम करेंगे। वनीता सेठ ने कहा कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर निगम कोरोना के संक्रमण की रोकथाम को लेकर काफी प्रभावी प्रयास कर रहा है और नगर निगम दक्षिण के पार्षद दल भी उनके सहयोग में काम करेंगे। इस समिति में पार्षद दलपत वैष्णव के नेतृत्व में पार्षद मोहित ओझा, नरेंद्र फीतानी, अजय सिंह मेड़तिया, गिरधारी सिंह, पुखराज प्रजापत, महेंद्र बेनीवाल, फतेहराज माकड़, अशोक भाटी, विक्रम पंवार और जगदीश नायक को सम्मिलित किया गया है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि अपने अपने क्षेत्र में स्थित पार्कों में कम से कम भीड़ करें, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें और मॉर्निंग वॉक करने के दौरान भी परस्पर दूरी बनाए रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो