scriptपूरे राजस्थान में इस शादी के कार्ड ने मचा दिया था तहलका, हिल गया था प्रशासन, दूल्हे को भरना पड़ा था भारी भरकम जुर्माना | Viral Wedding Card Of 2021 Created Stir In Rajasthan Administration Shaken Groom Paid Fine Of 25 Thousand | Patrika News
जोधपुर

पूरे राजस्थान में इस शादी के कार्ड ने मचा दिया था तहलका, हिल गया था प्रशासन, दूल्हे को भरना पड़ा था भारी भरकम जुर्माना

Viral Wedding Card: साल 2021 में जोधपुर की एक शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ था। इस कार्ड ने प्रशासन तक को हिलाकर रख दिया था। जिसके बाद दूल्हे को भारी भरकम जुर्माना भी देना पड़ गया था।

जोधपुरJul 08, 2024 / 09:25 am

Akshita Deora

Unique Wedding Card: साल 2021 में जोधपुर की एक शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ था। इस कार्ड की वजह से दूल्हे को भारी भरकम जुर्माना भी देना पड़ गया था। जिसके पीछे का कारण है कार्ड में छपे नाम। इस कार्ड में 15-20 नहीं बल्कि पूरे 301 नाम छपे थे और कोरोना के समय शादी करने के लिए प्रशासन ने सिर्फ 50 लोगों को अनुमति दे रखी थी, लेकिन वायरल हुए इस कार्ड में 301 नाम छपवाए गए। ये कार्ड सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल के बेटे और बेटी की शादी का था। कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल होते ही प्रशासन ने एक्शन लिया और शादी में पहुंचे तो मेहमानों की 50 से ज्यादा संख्या होने पर कई व्यक्तियों को वापस भेजा और आयोजनकर्ताओं पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।
यह भी पढ़ें

ऐसा शादी का कार्ड जिसे देखकर रिश्तेदारों का घूमा माथा, समझ नहीं आ रहा क्या करें?

राजस्थान के मारवाड़ ग्रामीण क्षेत्रों में शादी के कार्ड पर बड़ी संख्यां में नाम छपवाने की परम्परा है। ऐसा कहा जाता है कि जितने ज्यादा लोगों के नाम कार्ड पर होंगे परिवार का रिश्ता उन लोगों से उतना ही मजबूत होगा। इसलिए सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने अपने बेटे और बेटी के मुकलावा में 301 नाम छपवाए थे, लेकिन ये नाम छपवाना उनको इतना भारी पड़ जाएगा ये तो उन्होंने भी नहीं सोचा था।

Hindi News/ Jodhpur / पूरे राजस्थान में इस शादी के कार्ड ने मचा दिया था तहलका, हिल गया था प्रशासन, दूल्हे को भरना पड़ा था भारी भरकम जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो