एईएन साहब... ठेकेदार का कार्मिक अवैध तरीके से बेच रहा है पानी!

बाप. जहां एक तरफ लोगों को पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। गांवों में पशुधन की हालत खराब हो रही है। लोगों को पानी के लिए टैंकर मंगवाने पड़ रहे है।

By: Manish Panwar

Published: 07 Jun 2018, 06:12 PM IST

बाप. जहां एक तरफ लोगों को पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। गांवों में पशुधन की हालत खराब हो रही है। लोगों को पानी के लिए टैंकर मंगवाने पड़ रहे है। जो मनमर्जी से रुपए वसूल रहे है। मामले को लेकर कई बार अधिकारियों को भी इसकी शिकायत की गई। लेकिन, कभी उनकी सुनवाई नहीं हुई। इस बीच बाप क्षेत्र के उदट गांव में ठेकेदार के कार्मिक पर ही ग्रामीणों ने अवैध तरीके से पानी बेचने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। ग्राम पंचायत लूणा के राजस्व गांव उद्ट में व्याप्त पेयजल संकट से त्रस्त ग्रामीण गुरुवार को यहां उपखण्ड व सहायक अभियंता कार्यालय पहुंचे। श्री ओम बन्ना टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष माधुसिंह राठौड़ के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जलदाय विभाग कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया। ग्रामीणों ने सहायक अभियंता जेके सुथार को बताया कि खिदरत से पाइप लाइन द्वारा उद्ट गांव में मीठे पानी की आपूर्ति होती है। इस पाइप लाइन में जगह-जगह अवैध कनेक्शन है, जिसके कारण अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच रहा है। भीषण गर्मी के इस दौर में आमजन के साथ-साथ मूक पशुओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस अवसर पर घनश्याम चारण, सवाईसिंह भाटी, बीजाराम विश्नोई, गजेन्द्रसिंह आदि उपस्थित थे।

बेच रहा है पानी : ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि खिदरत पंप हाउस पर कार्यरत ठेकेदार का कार्मिक राजू विश्नोई अवैध तरीके से पानी बेच रहा है। प्रतिदिन पंप हाउस से पानी के टैंकर भरवाए जा रहे है। इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग करते हुए धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी गई।
अवैध जल कनेक्शनधारी चोरी के पानी से खेती कर रहे है। कई स्थानों पर सब्जी उगाई हुई है।

इन्होंने कहा

ग्रामीणों का ज्ञापन मिला है। मामले की जांच के आदेश दे दिए है। ठेकेदार के कार्मिक द्वारा यदि अवैध तरीके से पानी बेचा जा रहा है तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। जेके सुथार, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग बाप।
२. उसके उपर लगाए गए सभी आरोप गलत है। नियमानुसार अपनी ड्यूटी करता हूं। राजू विश्नोई, कार्मिक, खिदरत पंप हाउस। (निसं)

Manish Panwar Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned