script Weather Report: अब सर्दी करेगी और भी बुरा हाल, मौसम विभाग ने जारी किया ऐसा अलर्ट | Weather Report: IMD alert, cold will increase in Rajasthan | Patrika News

Weather Report: अब सर्दी करेगी और भी बुरा हाल, मौसम विभाग ने जारी किया ऐसा अलर्ट

locationजोधपुरPublished: Dec 11, 2023 10:42:04 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

Weather Report: मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में तेज सर्दी रही। जोधपुर सहित पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में तापमान 10 डिग्री से नीचे आ गया। जोधपुर में पारा 9.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो इस सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान था।

fog_in_rajasthan.jpg
Weather Report: मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में तेज सर्दी रही। जोधपुर सहित पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में तापमान 10 डिग्री से नीचे आ गया। जोधपुर में पारा 9.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो इस सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान था। पारा लुढ़कने से सुबह-सुबह तेज सर्दी रही, लेकिन इसी के साथ चटख धूप भी निकली। धूप इतनी तेज थी कि दिन का पारा तीस डिग्री के समीप पहुंचने लग गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले दिनों रात के पारे में और गिरावट आएगी। इससे सर्दी के और चमकने की संभावना है। सूर्यनगरी में बीती रात पारा दस डिग्री से नीचे आ गया जो सामान्य से एक डिग्री कम था।
दिन व रात में 19 डिग्री का अंतर
जोधपुर के अलावा अन्य हिस्सों में भी तेज धूप निकली जिससे दिन व रात के तापमान में बीस डिग्री तक का अंतर आ गया। जोधपुर में दिन व रात के तापमान में करीब 19 डिग्री का अंतर होने से रात को जहां तेज सर्दी महसूस हुई, वहीं देर सुबह से उठने वालों को सर्दी का अहसास कम हुआ।
यह भी पढ़ें

Weather Update: राजस्थान में सर्दी का सितम, अगले 7 दिन में बढ़ेगी ठंड, जानें विभाग का ताजा अपडेट

मारवाड़ में कहां कितना न्यूनतम तापमान
शहर- रात का पारा (डिग्री में)
जोधपुर- 9.6
जैसलमेर- 9.4
सिरोही- 7.7
जालोर- 7.9
बाड़मेर- 12.3
फलोदी- 15

यह भी पढ़ें

weather report: बारिश से और तीखे होंगे सर्दी के तेवर, कल नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव

ट्रेंडिंग वीडियो