जोधपुर में तड़के चली धूल भरी हवा, दिन में पड़ गए छींटे, उमस ने कर डाला परेशान

सूर्यनगरी में सोमवार अलसुबह चार बजे एकाएक तेज हवा चलनी शुरू हो गई। करीब 25 से 35 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से चल रही हवा के साथ धूल उडऩे लगी। जिन घरों में खिड़कियां और अन्य कमरों के दरवाजे खुले थे, वे हवा के दबाव से आवाज करने लग गई।

By: Harshwardhan bhati

Published: 01 Jun 2020, 07:43 PM IST

वीडियो : गौतम उडेलिया/जोधपुर. मौसमी परिस्थितियों में बदलाव से जोधपुर सहित आसपास के इलाकों में सोमवार को भी मौसम ने पलटा खाया। लोगों के उठने से अलसुबह 4 बजे धूल भरी हवा चली। दिन में बादलों की आवाजाही के साथ बूंदाबांदी हुई। वातावरण में उमस रहने से लोग हलकान रहे। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन बादलों का मौसम बना रहेगा।

सूर्यनगरी में सोमवार अलसुबह चार बजे एकाएक तेज हवा चलनी शुरू हो गई। करीब 25 से 35 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से चल रही हवा के साथ धूल उडऩे लगी। जिन घरों में खिड़कियां और अन्य कमरों के दरवाजे खुले थे, वे हवा के दबाव से आवाज करने लग गई। छत पर सो रहे लोगों की नींद खुल गई और उन्हें नीचे आना पड़ा। घरों में मिट्टी आ गई। न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री रहा। सुबह बादल छाए रहे। सूरज व बादलों की लुकाछिपी के बीच सुबह 11 से 12 बज के दरम्यान शहर में कई स्थानों पर तेज छींटे गिरे, जिससे सड़कें भीग गई।

दोपहर में पारा 38.1 डिग्री पहुंच जाने और हवा में नब्बे फीसदी के करीब नमी होने से उमस व्याप्त हो गई। शहरवासी दिनभर उमस से हलकान रहे। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। जैसलमेर में रात का पारा 23.5 व दिन का 40 डिग्री मापा गया। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 23.6 व अधिकतम 38.5 डिग्री रहा।

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned