scriptमौसम अलर्ट: आज से चार दिन आंधी-बारिश का अलर्ट, चार डिग्री गिरेगा तापमान | Weather Will Change In 7 Hours Heavy Rain Alert In 17 district Weather Forecast For 4 Days Thunderstorm | Patrika News
जोधपुर

मौसम अलर्ट: आज से चार दिन आंधी-बारिश का अलर्ट, चार डिग्री गिरेगा तापमान

Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ का प्रदेश में आज से असर शुरू हो जाएगा। प्रदेश के चार संभाग के 17 जिलों में आंधी और बारिश के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान की सीमा को पार कर जैसेलमेर से होते हुए अजमेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर पर मंडरा रहा रहा है।

जोधपुरMay 21, 2023 / 06:49 am

Anand Mani Tripathi

Weather Forecast Heavy Rain And Storm

पश्चिमी विक्षोभ का प्रदेश में आज से असर शुरू


Weather forecast पश्चिमी विक्षोभ का प्रदेश में आज से असर शुरू हो जाएगा। प्रदेश के चार संभाग के 17 जिलों में आंधी और बारिश के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान की सीमा को पार कर जैसेलमेर से होते हुए अजमेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर पर मंडरा रहा रहा है। ऐसे में आज इन सभी संभागों में बारिश की बौछार के साथ कई जगहों पर मेघगर्जन और धूलभरी आंधी चलने की संभावना है। अगले चार दिनों में यह जोधपुर और बीकानेर संभाग में भी विस्तारित होगा। इससे पूरे प्रदेश में तीन से चार डिग्री तापमान में गिरावट आएगी।

मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार से एक बार फिर गर्मी से राहत मिलेगी। प्रदेश के अधिकतर जिलों में आंधी-बारिश की संभावना है। मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 21 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से 23-24 मई को प्रदेश में आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढो़तरी होगी। मई के अंतिम सप्ताह में तापमान में 3 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। वहीं, शनिवार को शहरों में अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। सर्वाधिक तापमान बीकानेर में 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें

मेघगर्जन के साथ जैसेलमेर पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ, कल से 17 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

कहां कितना सर्वाधिक तापमान

कोटा : 43.8
बाड़मेर : 44.1
जैसलमेर : 44.5
फलौदी : 44.2
बीकानेर : 45.5
चूरू : 44.4
श्रीगंगानगर : 43.4
टोंक : 44.2
सवाईमाधोपुर : 43.8

कब कैसे रहेगा मौसम

21 मई का मौसम
पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों में आंधी, बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।
22 मई का मौसम
पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के दस जिलों में आंधी, बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।

23 मई का मौसम
पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के दस जिलों में आंधी, बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।
24 मई का मौसम
मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों आंधी, बारिश और मेघगर्जन और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के दस जिलों में भारी बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।
https://youtu.be/Oh6VHhcN8oU

Home / Jodhpur / मौसम अलर्ट: आज से चार दिन आंधी-बारिश का अलर्ट, चार डिग्री गिरेगा तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो