scriptझोपडिय़ों से मिले हिरण-खरगोश आदि के अवशेष, कई हथियार मिलने से बिलाड़ा रेंज में फैली सनसनी | wild animal poachers arrested at bilara range in jodhpur | Patrika News

झोपडिय़ों से मिले हिरण-खरगोश आदि के अवशेष, कई हथियार मिलने से बिलाड़ा रेंज में फैली सनसनी

locationजोधपुरPublished: Nov 18, 2019 04:49:32 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बिलाड़ा रेंज के घाणामगरा तिलवासनी की सरहद में अस्थाई रूप से रह रहे वनबागोरियों की झोपडिय़ों पर छापा मारा है। यहां से हिरण, खरगोश व तीतर आदि के मांस और खाल मिलने के साथ ही बंदूक सहित कई प्रकार के हथियार भी बरामद किए गए हैं।

wild animal poachers arrested at bilara range in jodhpur

झोपडिय़ों से मिले हिरण-खरगोश आदि के अवशेष, कई हथियार मिलने से बिलाड़ा रेंज में फैली सनसनी

वीडियो : कमलचंद/भावी/जोधपुर. वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बिलाड़ा रेंज के घाणामगरा तिलवासनी की सरहद में अस्थाई रूप से रह रहे वनबागोरियों की झोपडिय़ों पर छापा मारा है। यहां से हिरण, खरगोश व तीतर आदि के मांस और खाल मिलने के साथ ही बंदूक सहित कई प्रकार के हथियार भी बरामद किए गए हैं।
जोधपुर से आई विशेष उडऩ दस्ते ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है। गत माह से यहां आसपास के क्षेत्रों में शिकार की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। इस कार्रवाई के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। क्षेत्र में वन्यजीवों का शिकार लंबे समय से चल रहा है। जोधपुर जिले में इस प्रकार की घटना को लेकर पूर्व में भी वनविभाग की ओर से कार्रवाई की गई लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में शिकार के आरोपी पकड़ से दूर बने हुए थे। एेसे में दबिश के बावजूद रंगे हाथों नहीं पकड़े जा रहे थे। वहीं इस बार बड़ी कार्रवाई होने के बाद वन्यजीव प्रेमियों भी संतोष महसूस कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो