script लव जिहाद कानून बनने के बाद जिले में पहला मुकदमा दर्ज, राहुल बनकर फंसाया हिंदू लड़की को, की शादी | Love Jihad Law first case registered in kannauj | Patrika News

लव जिहाद कानून बनने के बाद जिले में पहला मुकदमा दर्ज, राहुल बनकर फंसाया हिंदू लड़की को, की शादी

locationकन्नौजPublished: Dec 19, 2020 09:46:06 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

युवक ने अपने धर्म और नाम की पहचान छुपाकर एक युवती से शादी कर ली। सोशल मीडिया पर शादी की फोटो वायरल होने पर युवक की असलियत सामने आई।

love jihad
love jihad
कन्नौज. कन्नौज में लव जिहाद (Love Jihad) का एक मामला सामने आया है। युवक ने अपने धर्म और नाम की पहचान छुपाकर एक युवती से शादी कर ली। सोशल मीडिया पर शादी की फोटो वायरल होने पर युवक की असलियत सामने आई। युवक की असली पहचान जानने के बाद युवती के परिवार में हड़कंप मच गया। पीड़ित पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
ये भी पढ़ें- अयोध्या में मस्जिद का खूबसूरत डिजाइन हुआ जारी, बैठक में लिए गए कई फैसले, इतने समय में होगी तैयार

यह है मामला-

मामले में पीड़ित पक्ष की मानें, तो गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के खाड़ेदेवर निवासी मोहम्मद तौफीक खान पुत्र मोहम्मद आरिफ खान ने राहुल वर्मा का नाम रखकर एक युवती से पहले दोस्ती की। युवती एक स्कूल में शिक्षक है। आरोपी ने खुद को राहुल वर्मा बताकर उसको प्रेम जाल में फंसाया। उसके बाद युवती से शादी कर ली। परिजनों के मुताबिक आरोपी युवक ने उनकी बेटी से साथ 10 दिसम्बर को धूमधाम से शादी कर दी। शादी की फोटो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो आरोपी के नाम धर्म पर सवाल खड़े किए। सच्चाई जानने के लिए युवती का परिवार आरोपी के लखनऊ स्थित घर पर पहुंचा तो पता गलत निकला। जांच पड़ताल करने पर युवक की सच्चाई सामने आ गई।
ये भी पढ़ें- विकास दुबे के भाई ने पुलिस को दिया चकमा, कोर्ट से हुआ फरार

मामला दर्ज-

पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने लव जिहाद पर बने नए कानून की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लड़की के बयानों के आधार पर जांच शुरू कर दी है। मामले में पुलिस का कहना है कि भारतीय दंड संहिता के साथ-साथ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम परिवर्तन प्रति प्रतिशत अध्यादेश के अंतर्गत अभियुक्त पंजीकृत कर लिया गया है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो