scriptबेखौफ हैकर्स ने कानपुर एसपी का बनाया फेक फेसबुक अकाउंट, परिचितों से मांगी धनराशि | fake facebood id in the name of kanpur SP created | Patrika News

बेखौफ हैकर्स ने कानपुर एसपी का बनाया फेक फेसबुक अकाउंट, परिचितों से मांगी धनराशि

locationकानपुरPublished: Sep 27, 2020 05:02:57 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जिले में तैनात एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के नाम से एक साइबर ठग ने फेक फेसबुक (Facebook) अकाउंट बना कर उनके नाम पर मोटी रकम वसूलने की योजना बनाई। साइबर ठग ने फेक आईडी बनाकर एसपी की फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से पैसे मांगे।

बेखौफ हैकर्स ने कानपुर एसपी का बनाया फेक फेसबुक अकाउंट, परिचितों से मांगी धनराशि

बेखौफ हैकर्स ने कानपुर एसपी का बनाया फेक फेसबुक अकाउंट, परिचितों से मांगी धनराशि

कानपुर. जिले में तैनात एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के नाम से एक साइबर ठग ने फेक फेसबुक (Facebook) अकाउंट बना कर उनके नाम पर मोटी रकम वसूलने की योजना बनाई। साइबर ठग ने फेक आईडी बनाकर एसपी की फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से पैसे मांगे। फेसबुक दोस्तों ने जब इसकी सूचना एसपी राजकुमार अग्रवाल को दी तो वह हैरान रह गए। उन्होंने मामले की जांच के लिए साइबर सेल से संपर्क किया और फेसबुक आईडी से अपने दोस्तों को अलर्ट कर दिया।
फेसबुक पर किया सबको अलर्ट

साइबर ठगों ने एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल का फोटो लगाकर उनके नाम से फेक फेसबुक अकाउंट बना लिया। ठग एसपी की फेसबुक से जुड़े दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल हो गया। इसके बाद साइबर ठग मैसेज भेजकर एसपी के परिचितों से रुपयों की डिमांड करने लगा। एसपी के दोस्तों और सगे संबधियों ने पैसे मांगने वाले मैसेज की जानकारी दी तो एसपी हैरान रह गए।
ये भी पढ़ें: गरीबी रेखा से नीचे रह रहे बेरोजगार युवाओं को सिलाई कढ़ाई मशीन देगी सरकार

आरोपी पर होगी कार्रवाई

एसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि मामले को लेकर साइबर सेल की टीम जांच कर रही है। फेक एकाउंट बनाने के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उसके रहने का पता सहित उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। जानकारी जुटाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो