scriptकानपुर पुलिस कमिश्नर की शानदार पहल…चलो एक जान बचाएं, चारों तरफ जमकर हो रही तारीफ | Kanpur Commissioner starts Oxygen Cylinder Bank in Kanpur | Patrika News

कानपुर पुलिस कमिश्नर की शानदार पहल…चलो एक जान बचाएं, चारों तरफ जमकर हो रही तारीफ

locationकानपुरPublished: May 05, 2021 11:07:44 am

कोरोना की इस भयवाह स्थिति के बीच कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने एक शानदार पहल की शुरूआत की है। पुलिस कमिश्नर असीम अरूण ने पुलिस लाइन में ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक की स्थापना की है।

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की शानदार पहल...चलो एक जान बचाएं, चारों तरफ जमकर हो रही तारीफ

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की शानदार पहल…चलो एक जान बचाएं, चारों तरफ जमकर हो रही तारीफ

कानपुर. जनपद कानपुर के संक्रमण ने शहर वासियों को ऐसे जख्म दिए हैं, जिन्हे भरने में लंबा वक्त लगेगा। संक्रमितों के परिवारों ने अपनों की उखड़ती सांसों को देखा है। आंखो में बेबसी के आंसू के सिवा उनके हाथ कुछ नहीं लगा है। अपनों की सांसों को जोड़ने के लिए दिन-रात ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर दर-दर भटकते हुए देखे गए है। इस भयवाह स्थिति के बीच कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने एक शानदार पहल की शुरूआत की है। पुलिस कमिश्नर असीम अरूण ने पुलिस लाइन में ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक की स्थापना की है।
चलो एक जान बचाएं

ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक का मकसद है ‘चलो एक जान बचाएं’, सिलिंडर दान करें या कुछ समय के लिए दें। मानवीय संवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंदों को इस बैंक से निशुल्क ऑक्सीजन सिलिंडर दिया जाएगा। कानपुर में ऐसे हालात है कि जरूरतमंदों को खाली ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं मिल रहे है। गंभीर रूप से बीमार मरीजों को समय से ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से अपनी जान भी गवांनी पड़ रही है।
ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक की स्थापना

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक की स्थापना की है। इस ऑक्सीजन बैंक से जरूरतमंद लोगों को निशुल्क ऑक्सीजन सिलिंडर दिया जाएगा। पुलिस कमिश्नर असीम अरूण ने शहर वासियों से अपील की है कि जिनके मरीज स्वास्थ्य हो गए या फिर जिनको सिलिंडर की आवश्कता नहीं है। ऐसे लोग खाली ऑक्सीजनन सिलिंडर पुलिस को दान कर सकते है।
पुलिस की इस पहल की जमकर हो रही तारीफ

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर शहर वासियों से अपील की है कि क्या आप के पास ऑक्सीजन सिलिंडर है। जिसकी अब आवश्कता नहीं है। सिलिंडर दान करें या कुछ समय के लिए दें। कमिश्नरेट पुलिस की इस पहल की चारों तरफ जमकर तारीफ हो रही है। शहर के कई लोग ऑक्सीजन सिलिंडर देने के तैयार है।
कानपुर कमिश्नर असीम अरूण ने की अपील

पुलिस कमिश्नर असीम अरूण ने कहा कि कानपुर नगर में हमारे पास ऐसे बहुस सारे सुझाव आ रहे थे। कई लोगों ने अपने सिलिंडर पुलिस को दिए, जिसको जरूरत हो उसको आप दे दें। इस पहल को व्यवस्थित करते हुए एक ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक की स्थापना की गई है। शहर के सभी नागरिकों से अपील है कि आप के पास ऐसा कोई ऑक्सीजन सिलिंडर है, जिसका आप उपयोग नहीं कर रहें है। आप के मरीज को अब जरूरत नहीं है, या फिर आर वेल्डिंग का काम करते हैं। ऐसे ऑक्सीजन सिलिंडर को दान दे सकते है। इसको आप उधार भी दे सकते हैं। जिनको जरूरत है उन लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा। आवश्कता पूरी होने के बाद आप को वापस लौटा दिया जाएगा। यह पूरी तरह से निशुल्क व्यवस्था है, इस कार्य में किसी से कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो